ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

ताजपुर पैक्स में करोड़ रूपये की हेराफेरी, मैनेजर पैक्स में ताला बंद कर घर छोड़कर हुआ फरार, जमाकर्ता हलकान- बंदना कुमारी

*किसानों ने मवेशी खरीद, बेटी की शादी, बच्चे की पढ़ाई, घर बनाने के सपने संयोजे किये थे लाखों- लाख रूपये जमा*

प्रियांशु कुमार शंभू कुमार शर्मा की रिपोर्ट

*ताजपुर प्रखण्ड शाखा भी जिम्मेवारी लेने से किया इनकार*

*बकौल निवेशक जिला सहकारिता कार्यालय भी कन्नी काट रहा*

*जमाकर्ता किसानों को ईकट्ठा कर पैक्स पर शुरू होगा अनिश्चितकालीन अनशन आंदोलन*

*बार-बार कहने के बाबजूद भी आमसभा नहीं कराने वाले पैक्स अध्यक्ष भी शक के दायरे में, जांच कर हो कारबाई*

*20 नवंबर को 11 बजे से पैक्स पर किसान महासभा लगाएगी महापंचायत*

समस्तीपुर जिला के ताजपुर प्रखंड अंतर्गत दूधारू मवेशी खरीदने, बच्चे की पढाई, बेटी की शादी, व्यवसाय करने, घर बनाने के सपने संयोजे वर्षों से स्थानीय मोतीपुर स्थित ताजपुर पैक्स में करीब करोड़ रूपये जमा करने वाले किसानों के होश उस समय उड़ गये जब उन्हें पता चला कि करीब करोड़ रूपये की हेराफेरी कर पैक्स प्रबंधक महेंद्र सिंह अपने माल- मवेशी बेच, घर एवं पैक्स में ताला बंद कर फरार हो गया। प्रबंधक के फरार होने की खबर सुनते ही प्रबंधक के भेरोखरा स्थित आवास पर पता लगाने वालों की तांता लग गई. कोई एक लाख, कोई 2 लाख कोई 5 लाख, कोई 7 लाख रूपये जमा करने की बात बताते-बताते रोने लगे तो कोई राशि गबन की बात सुनकर हक्केबक्के बने हैं।जमाकर्ताओं को मोतीपुर सुभाष चौक निवासी पैक्स अध्यक्ष कृष्णमोहन गुप्ता को भी खोजने में पसीने छूट रहे हैं. कार्यकारिणी सदस्य भी किंकर्तव्यविमूढ़ बने हुए हैं। जमाकर्ता भूखे-प्यासे सुबह से शाम तक पैक्स पर टकटकी लगाये बैठे रहते हैं लेकिन उन्हें दूर तक आशा की कीरण नजर नहीं आती है।
इस बावत पूछे जाने पर पैक्स के बगलगीर महिला संगठन ऐपवा नेत्री बंदना कुमारी ने कहा कि पैक्स मैनेजर के भागने की जानकारी मिली है.जमाकर्ता ने भी उनसे अपने रूपये नहीं मिलने की शिकायत की है. ऐपवा नेत्री ने आगे कहा कि भाकपा माले जमाकर्ता के साथ खड़ी है।जमाकर्ता को उनकी जमा राशि ब्याज सहित लौटाने को लेकर संबंधित अधिकारियों समेत जिलाधिकारी से मिला जाएगा।बाबजूद इसके राशि नहीं लौटाने पर भाकपा माले आंदोलन की शंखनाद करेगी. उन्होंने कहा कि अगर सही से मामले की जांच हो तो इसमें कई पूर्व अध्यक्ष, मैनेजर समेत दर्जनों सफेदपोश लोग फसंगे।जमाकर्ता के आग्रह पर भाकपा माले प्रखण्ड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह एवं अखिल भारतीय किसान महासभा के प्रखण्ड अध्यक्ष ब्रहमदेव प्रसाद सिंह के पहल पर किसान संगठन के बैनर तले पैक्स पर 20 नवंबर को11 बजे से किसान महापंचायत लगाने की जानकारी मिली है।

Related posts

राज्यस्तरीय बालक व बालिका कबड्डी सुपरलीग को ले हुई बैठक

ETV News 24

धर से एक देसी कट्टा और सात कारतूस बरामद, आरोपी फरार

ETV News 24

समस्तीपुर :राजकीय मध्य विद्यालय नत्थू द्वार के प्रांगण में करोना के गाइडलाइन स्कोर पालन करते हुए राष्ट्रीय समारोह उत्साह पूर्वक मनाया गया

ETV News 24

Leave a Comment