ETV News 24
डेहरीबिहाररोहतास

श्री अरविंद सोसायटी में 31 वां योग शिविर प्रारंभ

डेहरी ओन सोन रोहतास 

“योग करें निरोग रहें” 31 वां योग शिविर का आरंभ दिनाँक 6 नवम्बर को  श्री अरविंद सोसाइटी पाली रोड डिहरी में हुआ। योग शिविर कार्यक्रम की अध्यक्षता आश्रम की अध्यक्षा संगीता सिंह ने किया। योग सिखाने के लिए मुंगेर योग एसोसिएशन से आए दुर्गेश भारद्वाज ने योग की महत्ता को बताते हुए योग की शुरुआत की। दुर्गेश भारद्वाज ने बताया की भारत मे योग पुरातन काल से चला आ रहा है। श्री अरविंद ने योग ध्यान को विशेष महत्व देते हुए अपने जीवन काल को जिया और पूरे समाज को जागरूक किया।
श्री अरविंद सोसाइटी में योग शिविर पिछले 31 वर्षों से होता आ रहा है। कार्यक्रम में विशिष्ट वक्ताओं ने अपनी बात को योग की महत्ता को ध्यान में रख कर बताई। प्रमुख वक्ता विनोद मरोदिया, दिनेश प्रसाद , डॉ गंगा सागर सिंह, नंद किशोर प्रसाद और कृष्ण प्रसाद थे।
योग शिविर के प्रभारी कृष्ण प्रसाद ने योग के विभिन्न चरणों के बारे में बताया । उन्होंने कहा कि आज हमें पुनः आदि काल की तरह जीवन व्यतीत करना जरूरी है, हमे यदि निरोग जीवन व्यतीत करना है तो  इलेक्ट्रॉनिक युग का ज्यादा से ज्यादा त्याग करना जरूरी है। सदा जीवन उच्च विचार की धारणा को अपने जीवन मे उतारना जरूरी है।
कार्यक्रम के अंत मे नागेंद्र सिंह ने धन्यवाद ज्ञापन किया और सभी साधको के बीच प्रसाद वितरण किया गया।

Related posts

मोटरसाइकिल चोरी में हुई प्राथमिकी दर्ज

ETV News 24

पड़ोसी ने बिस्कुट देकर बहला-फुसलाकर 8वर्षीय बच्चे के साथ किया अप्राकृतिक यौनाचार हुआ गिरफ्तार

ETV News 24

SDM, ने चलाया अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध प्रसाशन का बुलडोजर

ETV News 24

Leave a Comment