ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

टीचर्स ऑफ बिहार का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू ऐप हुआ बीस हज़ार के पार

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

बिहार की सबसे बड़ी प्रोफेशनल लर्निंग कम्युनिटी टीचर्स ऑफ बिहार के विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की तरह ही कू ऐप भी शिक्षकों में बेहद लोकप्रिय हो रहा है। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इस स्वदेशी कू ऐप में विगत चार माह में 20 हज़ार से भी अधिक बिहार के सरकारी विद्यालयों के शिक्षक जुड़कर अपने विद्यालयों में हो रहे नवाचारी गतिविधि को साझा कर रहे हैं।
यह जानकारी देते हुए टीचर्स ऑफ बिहार के प्रदेश प्रवक्ता सह अररिया जिले के फारबिसगंज प्रखंड स्थित प्राथमिक विद्यालय छुरछुरिया के शिक्षक रंजेश कुमार ने कहा कि कू ऐप का इंटरफ़ेस भी ट्विटर के समान ही है, जिससे उपयोगकर्ता अपने पोस्ट को हैशटैग के साथ वर्गीकृत कर सकते हैं और अन्य उपयोगकर्ताओं को उल्लेख या उत्तरों में टैग कर सकते हैं।
वहीं प्रदेश मीडिया संयोजक मृत्युंजय ठाकुर ने बताया कि कू पीले और सफेद इंटरफेस का उपयोग करता है। 4 मई 2021 को कू ने “टॉक टू टाइप” नामक एक नया फीचर पेश किया, जो अपने उपयोगकर्ताओं को ऐप के वॉयस असिस्टेंट के साथ एक पोस्ट बनाने की अनुमति देता है।
श्री ठाकुर ने सभी से निवेदन करते हुए कहा कि आइये हम सभी अपने स्वदेशी ऐप को अपनाकर अपने कार्यो को विश्व पटल पर रखने का कार्य करे।

Related posts

शराब पार्टी कर रहे 6 मुखिया समेत 18 लोग गिरफ्तार, पिस्टल और जिन्दा कारतूस बरामद

ETV News 24

करंट की चपेट में आने से भतीजा की मौत चाचा झुलसा

ETV News 24

सोलह लीटर देशी शराब बरामद

ETV News 24

Leave a Comment