ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

डॉ MK अजय ने जटिल ऑपरेशन को सफलतापूर्वक कर महिला को दिया नया जीवन

*शीर्षक ट्रॉमा सेंटर में डिसेक्टोमी सर्जरी से वृद्ध महिला को मिली नयी जिंदगी!*

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर शहर के मोहनपुर रोड स्थित हड्डी अस्पताल ‘शीर्षक ट्रॉमा एंड स्पाइन केयर सेंटर में एक बार फिर स्पाइन के एक जटिल ऑपरेशन को सफलतापूर्वक किया गया है!
दर्द से परेशान एक वृद्ध महिला का समय पर ऑपरेशन करके उसे नया जीवन दिया गया है! यह मरीज सरायरंजन के झखरा निवासी शिवजी राय की 60 वर्षीय पत्नी चंद्रकला देवी है!जो पिछले एक वर्ष से दर्द से परेशान थी! उसने अपनी समस्या को लेकर कई डॉक्टरों से मुलाकात की!
लेकिन दवा चलने के बावजूद दर्द में राहत नहीं मिली. इधर उधर भटकने के बाद समस्तीपुर के डॉ एमके अजय ने 3 सितंबर को इसका सफलतापूर्वक ऑपरेशन किया!
ऑपरेशन के मात्र 14 दिनों बाद ही उसे परेशानी से मुक्ति मिल गयी!
इस सफल ऑपरेशन को शहर के जाने माने हड्डी जोड़ एवं नस रोग विशेषज्ञ डॉ एम के अजय ने बड़ी सुगमता से किया है! उन्होंने समस्तीपुर में अबतक सैकड़ों गंभीर ऑपरेशन को सफलतापूर्वक किया है! बीमारी से मुक्ति मिलने के बाद फ़ाइनल चेकअप के लिए पहुंची चंद्रकला देवी ने कहा कि डॉक्टर अजय ने उन्हें नया जीवन दिया है! वह इस परेशानी को लेकर काफी महीनों से परेशान थी!
कई जगहों पर चिकित्सकों से इलाज कराया, लेकिन परेशानी ठीक होने के बजाय लगातार बढ़ती ही चली गई!
कमर में असहनीय दर्द हो रहा था. उनका पैर धीरे धीरे कमजोर होने लगा था! इसके बाद वह डॉ एमके अजय के पास पहुंची. इधर, डॉ एम के अजय ने बताया कि मरीज को डिस्क प्रोलैप्स की बीमारी थी रीढ़ की हड्डी के बीच नस दब गया था!
जिस कारण से मरीज को असहनीय दर्द हो रहा था. लेकिन डिसेक्टोमी सर्जरी के बाद वह पूरी तरह से ठीक हो चुकी हैं उसे दर्द से मुक्ति मिल गयी है!

Related posts

बज्जिका काव्य कुम्भ का एक दिवसीय कार्यशाला का हुआ आयोजन

ETV News 24

कैंडिल मार्च निकालकर संगम के हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग

ETV News 24

मंच मिलने से प्रतिभा दिखाने का मिलता अवसर

ETV News 24

Leave a Comment