ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

कल्याणपुर। दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्य योजना के तहत जीविका द्वारा रोजगार-सह-मार्गदर्शन मेला का आयोजन मंगलवार को +2 इंटर स्तरीय उच्च विद्यालय, वीरसिंगपुर, कल्याणपुर के मैदान में किया गया

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

कल्याणपुर। दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्य योजना के तहत जीविका द्वारा रोजगार-सह-मार्गदर्शन मेला का आयोजन मंगलवार को +2 इंटर स्तरीय उच्च विद्यालय, वीरसिंगपुर, कल्याणपुर के मैदान में किया गया। आयोजन का उद्घाटन जिला परियोजना प्रबंधक समस्तीपुर विक्रांत शंकर सिंह , जीविका के प्रबंधक समुदायिक वित्त कुणाल कुमार, रोजगार प्रबंधक अभिषेक आनन्द, प्रबंधक-स्वास्थ्य प्रबन्धक नीरज सिन्हा, प्रबन्धक रोहित कुमार, संगीता कुमारी, बीपीएम राजेश कुमार , टीओ जितेंद्र सहित, मो रिजवान ,मनोज कुमार अन्य अधिकारियों ने सयुंक्त रूप से दीप प्रज्ववलित कर किया। स्वागत गान जीविका दीदियां पूजा,नीरू, आरती, सरस्वती ने प्रस्तुत किया। विषय प्रवेश करते हुए प्रबंधक-सामुदायिक वित्त कुणाल कुमार ने कहा कि जीविका ने बदलाव की दिशा में बेहतरीन कार्य किया है। रोजगार की बात हो या स्वरोजगार की सभी कार्य में जीविका अव्वल है। श्री कुमार ने आगे कहा कि रोजगार की कमी नहीं है, कमी है तो हुनर की। जीविका युवाओं को हुनरमंद बनाने की दिशा में निरंतर सक्रिय है और रोजगार मेला उसकी बानगी है। जीविका के प्रखंड परियोजना प्रबंधक राजेश कुमार ने जीविका के कार्यों की विस्तार से चर्चा करते हुए बताया कि प्रत्येक वर्ष जिले के सभी अनुमंडल में रोजगार मेला का आयोजन किया जाता है जिससे बेरोजगार युवाओं को उनके रुचि के अनुसार रोजगार उपलब्धता का मंच मिले। उन्होंने बताया कि आज सबों को रोजगार की आवश्यकता है, जिसके लिए जीविका निरन्तर प्रत्यनशील है। रोजगार प्रबंधक अभिषेक आनन्द ने रोजगार मेले पर विस्तार से प्रकाश डाला और रोजगार मेले की उपलब्धियों की चर्चा की। Dpm जीविका समस्तीपुर ने कहा कि जीविका महिला सशक्तीकरण की एक शानदार मिसाल है। आयोजन से पूर्व अथितियों का स्वागत पौधा देकर जीविका दीदियों ने किया। धन्यवाद ज्ञापन प्रखंड के प्रखंड परियोजना प्रबंधक राजेश कुमार ने किया। मंच का संचालन मैनेजर मनोज कुमार मधुकर ने किया।
रोजगार मेला में कुल 543 युवाओं ने अपना निबंधन करवाया। सीधी भर्ती में कुल 142, डीडीयूजीकेवाय में 131, आरसेटी में 43 युवाओं को प्रशिक्षण के लिए चुना गया। अतिथियों द्वारा युवाओं के बीच नियुक्ति पत्र का भी वितरण किया गया। आयोजन में बीपीएम अंजनी कुमार, बीपीएम मो साहब, बीपीएम मो आसिफ, सहित जीविकाकर्मी, जीविका कैडर, विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधि आदि बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Related posts

समस्तीपुर में रामनवमी जुलूस को लेकर कल बंद रहेंगे ये रास्ते

ETV News 24

दो पक्षो के बीच जमकर चली लाठियाँ, कई हुए जख्मी

ETV News 24

हत्यारोपी को जेल

ETV News 24

Leave a Comment