ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

जिला स्तरीय कार्यकर्ता कन्वेंशन से लिए गये आंदोलनात्मक निर्णय

*12 से 20 जून तक से खेग्रामस का विशेष सदस्यता अभियान-धीरेंद्र झा*

*14 जून को पटना के आईएमए हाल में का० रामदेव वर्मा के याद में संकल्प सभा*

*7 अगस्त को महंगाई एवं बुलडोजर राज के खिलाफ जिला मुख्यालय में महागठबंधन का धरना*

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर शहर के मालगोदाम चौक स्थित भाकपा माले जिला कार्यालय में शनिवार को देर शाम तक चला जिला स्तरीय कार्यकर्ता कन्वेंशन में 12 से 20 जून तक खेग्रामस का विशेष सदस्यता अभियान चलाने, 14 जून को का० रामदेव वर्मा के याद में पटना के आईएमए हाल में संकल्प सभा में भागीदारी दिलाने, 7 अगस्त को जिला मुख्यालय पर महागठबंधन द्वारा महंगाई एवं बुलडोजर राज के खिलाफ धरना को बड़ी भागीदारी दिलाकर सफल बनाने समेत अन्य कई आंदोलनात्मक निर्णय लिया गया.
कन्वेंशन को संबोधित करते हुए भाकपा माले के पोलिट ब्यूरो सदस्य का० धीरेन्द्र झा ने संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा-जदयू के नीतीश सरकार की हरेक योजना भ्रष्टाचार के आगोश में है. अब बिहार में कर्ज एवं भूख से आत्महत्या होने लगी है. यह विकास की झूठा ढ़ोल पीटने वाली सुशासन सरकार के मुंह पर करारा तमाचा है. एक ओर सरकारी जमीन पर बसे भूमिहीन वासगीत पर्चा, आवास देने के बजाय बुलडोजर से उजाड़कर कंपनी घराने को जमीन दी जा रही है तो दूसरी ओर किसान अपनी बर्बादी पर कराह रहे हैं. समय पर खाद तक किसानों को उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है. अपने खून- पसीने से उगाये गये फसल का खरीददार तक नहीं मिलने पर अपने उपज को सड़क पर फेंक रहे हैं. लेकिन सरकार को किसान की बर्बादी की तनिक भी चिंता नहीं है. इसके खिलाफ उन्होंने किसानों को संगठित कर आंदोलन तेज करने का आह्वान कार्यकर्ताओं से किया.
कन्वेंशन की अध्यक्षता माले जिला सचिव उमेश कुमार ने किया. जिला कमिटी सदस्य बंदना सिंह, उपेंद्र राय, जीबछ पासवान, अमित कुमार, सुरेन्द्र प्रसाद सिंह, दिनेश कुमार, प्रेमानंद सिंह, अजय कुमार, महावीर पोद्दार, फूल बाबू सिंह, फूलेंद्र प्रसाद सिंह, सत्यनारायण महतो, सुखलाल यादव, चंदेश्वर राय, राज कुमार पासवान, मिथिलेश कुमार समेत अन्य वक्ताओं ने कन्वेंशन को संबोधित किया.

Related posts

शेखपुरा जिले के जाने-माने संस्कार पब्लिक स्कूल ने जीता द्वितीय पुरस्कार

ETV News 24

पंचायत सचिव और वार्ड सभा वार्ड सचिव चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हुआ

ETV News 24

करगहर थाने में एसडीएम ने भूमि संबंधी 5 मामलों का किया निष्पादन

ETV News 24

Leave a Comment