ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

स्काउट गाइड की अनियमितता एवं समस्तीपुर जिला के उजियारपुर प्रखंड संसाधन केंद्र पर अवैध रूप से प्रतिनियोजित शिक्षक को वापस स्कूल भेजने समेत 9 सूत्री मांगों को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी किया प्रदर्शन – आइसा

समस्तीपुर

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*लंबित पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति, कन्याउत्थान व प्रोत्साहन राशि अविलंब भुगतान को ले आइसा ने किया प्रदर्शन*

*हसनपुर व खानपुर में डिग्री कॉलेज खोलने एवं छत्रधारी उच्च विद्यालय एवं आर०बी ० कॉलेज तथा उच्च विद्यालय ताजपुर में आइकॉम की पढ़ाई शुरू कराने को ले किया प्रदर्शन*

*छात्र हित के 9 सूत्री मांगों को लेकर आइसा ने जिला शिक्षा पदाधिकारी के समक्ष किया प्रदर्शन*

आज आइसा के दर्जनों कार्यकर्ता ने छात्र हित के नौ सूत्री मांगों को लेकर शहर के लखना चौक से जुलूस निकाल कर शिक्षा भवन स्थित जिला शिक्षा पदाधिकारी के समक्ष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान एक सभा का आयोजन किया गया जिस का अध्यक्षता आइसा जिला उपाध्यक्ष रौशन कुमार तथा संचालन जिला सचिव सुनील कुमार किया।

आइसा नेताओं ने प्रदर्शन के माध्यम से जिला शिक्षा पदाधिकारी से लंबित पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति एवं कन्या उत्थान योजना व बालिका प्रोत्साहन योजना की राशि अविलंब भुगतान करने,भारत स्काउट एंड गाइड समस्तीपुर के जिला संगठन आयुक्त पर लगे वित्तीय अनियमितता एवं पैसा लेकर छात्रों को प्रमाण पत्र निर्गत करने व गाइड छात्राओं के साथ बदसलूकी के खिलाफ कार्रवाई करने और छत्रधारी उच्च विद्यालय दलसिंहसराय एवं उच्च विद्यालय ताजपुर व डॉ० एल०के०वी०डी० में आईकॉम तथा आर० बी० कॉलेज में आईकॉम से एमकॉम तक की पढ़ाई शुरू करने तथा प्रखंड संसाधन केंद्र उजियारपुर में अवैध तरीका से प्रतिनियोजित शिक्षक को वापस स्कूल भेजने, “खानपुर एवं हसनपुर” में डिग्री कॉलेज की स्थापना करने, जिले के सरकारी पुस्तकालय को जीवंत बनाने एवं नया शिक्षा नीति 2020 वापस लेने, वर्तमान सत्र में पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति के लिए किए गए आवेदन को कर्मी द्वारा छेड़छाड़ कर आवेदन रद्द पैसा वसूली पर रोक लगाकर सभी छात्रों को छात्रवृत्ति प्रदान करने समेत 9 सूत्री मांगों को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी के समक्ष जमकर प्रदर्शन किया।
आइसा जिला सचिव सुनील कुमार ने प्रदर्शन को संबोधित करते हुए कहा कि छात्र हित के विभिन्न समस्याओं समेत जिले के सभी प्लस +2 विद्यालयों में 7 वर्षो से अधिक प्रधानाध्यापक व 5 वर्षों से अधिक समय से जमे लिपिक का स्थानांतरण हो ताकि नामांकन व इनके मनमानी पर रोक लग सके तथा +2 विद्यालयों में आइकॉम की पढ़ाई शुरू कराई जाए ताकि छात्रों वाणिज्य पढ़ाई के लिए पलायन करना न पड़े
आइसा जिला सह सचिव प्रीति कुमारी ने कहा कि अनुशासन के नाम पर भारत-स्काउट एंड गाइड समस्तीपुर द्वारा छात्रों का शोषण किया जा रहा है जिसके ऊपर अनुशासन कायम करने का जबदेही है उसी के जिला संगठन के ऊपर आज गंभीर आरोप हैं इस आरोप पर जिला शिक्षा पदाधिकारी समुचित कार्रवाई करें.
आइसा जिला उपाध्यक्ष मनीषा कुमारी ने कहा कि इसको स्कूल में शिक्षक नहीं है पढ़ने के लिए लेकिन प्रखंड संसाधन केंद्र उजियारपुर में अवैध तरीके से चार शिक्षकों की प्रतिनियोजन की गई हैं जबकि सरकार के मुख्य सचिव का आदेश हैं किसी भी शिक्षक को गैर शैक्षणिक कार्यों में प्रतिनियोजन नहीं करना है।

आइसा के जिला प्रभारी सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि आइसा के 9 सूत्री मांगे जायज है इसे जिला शिक्षा पदाधिकारी को अविलंब पूरा करना चाहिए. अंत में 5 सदस्य प्रतिनिधिमंडल जिला शिक्षा पदाधिकारी से वार्ता किया।
वही आइसा नेताओं कहा कि छात्र हित के 9 सूत्री मांगों को पूरा नहीं की जाती है तो अनिश्चितकालीन धरना चलाया जाएगा।
प्रदर्शन में शामिल आइसा जिला सह सचिव मो. फरमान, द्रख्शा जावी,जिला उपाध्यक्ष दीपक यादव, कार्यालय सह सचिव दीपक यदुवंशी, पूर्व आइसा नेता गंगा प्रसाद पासवान, अभिषेक चौधरी, जानवी कुमारी, महामाया कुमारी, गौतम कुमार, सोनू कुशवंशी, मो.शम्स तबरेज,रौशन कुमार, लालबाबू कुमार, अनिल कुमार, सचिन कुमार इत्यादि थे।

Related posts

जान देंगें जमीन नहीं देंगे, नहीं हटेंगे, झुग्गी झोपडी को उजडने नहीं देंगे,, नारों को बुलंद कर किया डीएम के सामने आक्रोश पूर्ण प्रदर्शन

ETV News 24

समस्तीपुर जिला के अंतर्गत कल्याणपुर प्रखंड के चकमेहसी के मालीनगर पंचायत भवन पर मुखिया व सरपंच के द्वारा किया झंडातोलन

ETV News 24

रोहतास भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष बनें अमित पासवान कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर

ETV News 24

Leave a Comment