ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

समस्तीपुर जिला के अंतर्गत जननायक कर्पूरी ठाकुर सभागार में कल्याणकारी योजनाओं को आमलोगों तक पहुंचाना पीएम का क्रांतिकारी कदम : नित्यानंद राय

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा है कि पीएम द्वारा शुरू किए गये जन कल्याणकारी योजनाएं एक क्रांतिकारी कदम है।
श्री राय मंगलवार को “आजादी का अमृत महोत्सव” के तहत शहर के बारह पत्थर स्थित जननायक कर्पूरी ठाकुर सभागार में प्रधानमंत्री के गरीब कल्याण सम्मेलन सह संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आज लाभार्थियों को सीधे तौर पर मिल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भागीरथ प्रयास का परिणाम है कि आज गरीबों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ घरों तक मिल रहा है। श्री राय ने कहा कि देश के 80 करोड़ों लोगों को मुफ्त अनाज घर – घर तक पहुंच रहा है।
श्री राय ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत 1 लाख 88 करोड़ से अधिक की राशि किसानों के खातों में सीधे तौर पर पहुंच रही है।
उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री द्वारा 10 करोड़ किसानों के खातों मे 21 हजार करोड़ से अधिक की 11 वीं किस्त का हस्तांतरण करना एक क्रांतिकारी कदम है। इस गरीब कल्याण सम्मेलन मे समस्तीपुर के सांसद प्रिंस राज, जदयू के राज्य सभा सदस्य रामनाथ ठाकुर, विधायक बीरेंद्र कुमार, विधान पार्षद तरूण कुमार, जिला परिषद की अध्यक्ष खुशबू कुमारी और जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह समेत अन्य जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया। प्रधानमंत्री के इस गरीब कल्याण सम्मेलन सह संवाद कार्यक्रम मे समस्तीपुर जिले के विभिन्न क्षेत्रों से प्रधानमंत्री आवास व उज्जवला योजना, पोषण योजना, स्वच्छ भारत मिशन योजना, किसान सम्मान निधि योजना और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना समेत अन्य कल्याणकारी योजनाओं के दो सौ से अधिक लाभार्थियों ने भाग लिया।

Related posts

समस्तीपुर पुलिस की मोबाईल रिकवरी टीम द्वारा 8वी बार बड़ी रिकवरी, मोबाईल स्वामियों को लौटाये मोबाईल

ETV News 24

निःशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन

ETV News 24

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के पूर्व जिला सचिव एवं राज्य परिषद सदस्य कामरेड बैजनाथ ठाकुर का निधन

ETV News 24

Leave a Comment