ETV News 24
खगड़ियाबिहार

तंबाकू निषेध दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजित

अलौली खगड़िया बिहार
*तंबाकू निषेध कर स्वस्थ जीवन से ही स्वस्थ समाज का निर्माण संभव – किरण देव यादव*

*अलौली* सामाजिक संगठन फरकिया मिशन देश बचाओ अभियान के बैनर तले विश्व तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन ग्राम कचहरी अलौली में किया गया।
जागरूकता कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मिशन के संस्थापक अध्यक्ष किरण देव यादव ने कहा कि तंबाकू निषेध कर स्वस्थ जीवन से ही स्वस्थ समाज एवं देश का निर्माण संभव होगा। उन्होंने कहा कि तंबाकू निषेध से ही बेहतर स्वास्थ्य की कामना की जा सकती है, चुंकि तंबाकू खाने से विभिन्न प्रकार की बीमारी हृदय रोग स्ट्रोक अल्सर कैंसर दिल का धड़कन तेज होने से मृत्यु का कारण बन सकती है। तंबाकू में पाए जाने वाली निकोटिन जीवन के लिए खतरनाक जहर है। श्री यादव ने कहा कि हम सबों को नशा मुक्त बिहार, खगड़िया, अलौली नगर पंचायत को नशामुक्त बनाने हेतु शराब गुटखा तंबाकू सिगरेट को बहिष्कार करना होगा एवं निर्माण एवं बिक्री पर रोक लगाना होगा।
विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर उपस्थित लोगों ने तंबाकू बहिष्कार करने, उपयोग नहीं करने, जागरूकता चलाने, संवाद को जन-जन तक पहुंचाने का संकल्प लिया।
जागरूकता कार्यक्रम में सरपंच रंजू कुमारी, फरकिया मिशन के महासचिव दिनेश शाह, गुड्डू ठाकुर, विकास कुमार, पुकरी बाबा, रामचंद्र यादव, विनोद राम, महेंद्र यादव दर्जनों समाजसेवियों ने आदि ने भाग लिया।

Related posts

मास्क नहीं पहनने वालों की खैर नहीं, अधिकारियों ने काटा चालान

ETV News 24

चंद्रबली ठाकुर का निधन समाज के लिए अपूरणीय क्षति

ETV News 24

समस्तीपुर में 2 महीने की गर्भवती महिला की मिली लाश, बच्चों को छोड़ प्रेमी से किया था विवाह

ETV News 24

Leave a Comment