ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

आजादी के अमृत महोतसव के उपलक्ष्य में वीर शहीद सैनिक के सम्मान में परिवार को मोमेंटो दिया गया

*राम देव साहनी को मातृभुमी की रक्षा में बलीदान हुए सैनीकों के यादगार में यहां momento प्रदान किया जा रहा है!*

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर जिला के जितवारपुर -जय हिन्द 12 विहार वलीयन कि तरफ से आयोजन किया गया इस कार्यक्रम का मुख्य अतिथी जितवरपुर के सर्कल अफिसर विनय कुमार , रियर्ड हवलदार राम प्रवेश , मिडीया कर्मी , Pi Sta66 और अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे!
जब 1991 में भारत पाक के बिच युद्ध हुवा था ऊस दौरान भारतीय सैनीक ने पाकिस्तान के 93,000 /( हजार )- सैनीकों को कब्जे में लेकर बंगला देश के 7.5 कड़ोड़ जनता को आजादी दिलाया!
इसी दौरान भारतीय सैनीक की टुकड़ी 14 गार्ड गंगा सागर ( पूर्वी पकिस्तान ) मे अवसर मिलादुवा था इसी ऑप्रेशन के दौरान 14गार्ड करने का Regt Sepoy Ekka Elbert को परोणपरान्त परमविर चक्र से सम्मानीत किया गया था साथ ही समस्तीपुर जिल्ला के राम देव साहनी भी मातृभुमी को रक्षा करते हुए विरगती को मरणोपरांत आज आजादी के 75 साल के ऐतीहासीक अवसर मातृभुमी की रक्षा में बलीदान दिए हुए सैनीकों के यादगार में यहां momento प्रदान किया जा रहा है!

सर्कल अफिसर विनय कुमार ने अपने हाथो से यह टॉफी स्वर्गीय राम देव साहनी के बेटे रिटायर हवलदार राम प्रवेश को प्रदान किया गया!
सर्कल ऑफिसर विनय कुमार ने दो शब्द कहकर सैनीको यद् किया और उनके सौर्य गाथा को यादकर को सैनको का हौसला ऑफजाही किया!

Related posts

धान की फसल पक कर हुई तैयार, कटनी के लिए नही मिल रहे है मजदूर

ETV News 24

चीनी मिले जबरदस्ती सीओ 0238, सीओ 0118 जैसी गन्ना प्रभेदों की बुआई करवा रही है, इस पर अविलंब रोक लगनी चाहिए – बीरेन्द्र गुप्ता

ETV News 24

उच्च माध्यमिक विद्यालय तेंदुनी पर दूसरे दिन वैक्सीनेशन के लिए उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंश को भूल किया गया वैक्सिनेशन

ETV News 24

Leave a Comment