ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

कृषि पदाधिकारी ने बहुफसली सब्जी की जैविक खेती का किया सराहना

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

*जैविक खेती को बढ़ावा देने में हर संभव सुविधा दिया जाएगा- कृषि पदाधिकारी*

*जैविक सब्जी का उचित बाजार एवं मूल्य नहीं मिल रहा- ब्रहमदेव प्रसाद सिंह*

प्रखण्ड में जैविक बहुफसली सब्जी की खेती के लिए चर्चित मोतीपुर गांव में गुरूवार को प्रखण्ड कृषि पदाधिकारी वीरेंद्र पासवान, कृषि समन्वयक प्रभात मणि, किसान सलाहकार जयप्रकाश, विनोद कुमार ने जैविक बहुफसली सब्जी करैला, कद्दू, चिचरा, नेनुआ, खीरा, टमाटर, बरबट्टी, फूलगोभी आदि का मुआयना किया. इस दौरान खेत में लगे फल चुसक कीट नियंत्रण के लिए लगाये गये फेरोमेन ट्रेप एवं लाही नियंत्रण के लिए येल्लो ट्रेप का भी मुआयना किया!
इस दौरान लहलहाती सब्जी की खेती देखकर कृषि पदाधिकारी गदगद हो गये! उन्होंने सब्जी की खेती की जमकर सराहना किया साथ ही किसानों के प्रश्नों का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि जैविक खेती को बढ़ावा देने के लिए हर संभव सहायता दिया जाएगा एवं इसके लिए बाजार भी उपलब्ध कराया जाएगा. मौके पर किसान महासभा के प्रखण्ड अध्यक्ष ब्रहमदेव प्रसाद सिंह, किसान रवींद्र प्रसाद सिंह, राजदेव प्रसाद सिंह, बासुदेव राय, ललन दास, माले प्रखण्ड सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह आदि उपस्थित थे!
किसानों ने टेस्ट के लिए उन्हें खीरा, करैला आदि सौगात के रूप में दिया! कृषि पदाधिकारी ने अब पटना के कृषि विशेषज्ञों को मोतीपुर में लहलहाती सब्जी की खेती का मुआयना कराने का आश्वासन दिया!

Related posts

दुर्गावती जलाशय परियोजना के नहर में पानी नहीं, किसान परेशान

ETV News 24

मानव जीवन जीने का पैटर्न है.कथा-स्वामी जी

ETV News 24

समस्तीपुर में अगले 4 दिन जारी रहेगा सर्दी का प्रकोप

ETV News 24

Leave a Comment