ETV News 24
खगड़ियाबिहार

विश्व शांति लाने के लिए युद्ध पर जल्द विराम लगे, हमला बंद करें रूस – किरण देव यादव

खगड़िया बिहार

यूक्रेन में फंसे छात्र मजदूर को लाने में विफल मोदी सरकार का किया गया पुतला दहन

अमेरिका एवं रूस एक ही सिक्के के दो पहलू, आम आवाम की हत्या घोर निंदनीय – धर्मेंद्र कुमार

देश बचाओ अभियान एवं भाकपा माले आजपा राकांपा के संयुक्त तत्वाधान में यूक्रेन में फंसे छात्र एवं मजदूरों को सुरक्षित लाने में असफल एवं वोट की राजनीति में मशगूल मोदी सरकार तथा जनविरोधी बिहार के बजट के खिलाफ नीतीश कुमार मुख्यमंत्री का हृदय स्थल राजेंद्र चौक पर पुतला दहन किया गया। तत्पश्चात सभा की अध्यक्षता देश बचाओ अभियान के संस्थापक अध्यक्ष सह भाकपा माले के जिला संयोजक किरण देव यादव ने किया।
आंदोलन में यूक्रेन में शहीद भारतीय छात्र नवीन कुमार को कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि दी गई तथा विश्व शांति लाने को लेकर अपील किया गया।
भाकपा माले के जिला संयोजक किरण देव यादव ने कहा कि यूक्रेन में साम्राज्यवादी नीति के तहत हमला एवं हमले में यूक्रेन के गरीब आम जनता का हत्या करने की घोर निंदा किया है। तथा यूक्रेन में शहीद नवीन कुमार छात्र के आश्रितों को ₹50 लाख रुपए मुआवजा देने की मांग किया। तथा कहां कि वार्ता से ही विवाद सुलझाया जा सकता है।
श्री यादव ने कहा कि यूक्रेन पर हमला साम्राज्यवादी सोच के तहत किया जा रहा है । रूस अमेरिका एक ही सिक्के के दो पहलू हैं, जो गलत है । आपसी वार्ता के आधार पर विवाद सुलझाने की जरूरत है तथा नाटो के गतिविधि पर रोक लगाने की जरूरत है, जो अमेरिका के सह पर साम्राज्यवादी सोच के तहत ही कार्य कर रही है, वह निंदनीय है। उन्होंने कहा कि देश की विदेश नीति शिक्षा नीति एवं आर्थिक नीति गलत होने के कारण यूक्रेन में भारतीय छात्र मजदूर जीवन मौत से जूझ रहे हैं। यूक्रेन में 30 हजार छात्र एवं 50 हजार मजदूर फंसे हुए हैं। आज मोदी सरकार द्वारा हवाई जहाज को निजी करण कर बेच दिया है, जिसके कारण 25 हजार विमान भाड़ा के बजाय आज 86 हजार रुपए छात्र मजदूर से भारत लाने में वसूला जा रहा है। गंगा ऑपरेशन पूर्णता फेल है। कोई भी देश किसी भी देश पर हमला करती है तो वहां के गरीब आम आवाम का ही मौत होता है जो घोर निंदनीय है । उन्होंने राष्ट्र संघ से मांग किया कि युद्ध पर जल्द विराम लगे। कथा विवाद को वार्ता से समाप्त कराये।
खेत मजदूर किसान सभा के जिला संयोजक धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि यूक्रेन अमेरिका नाटो एवं रूस के गतिविधि को जांच कर विवाद को सुलझाने हेतु राष्ट्र संघ पहल करें।
सभा को आजपा के प्रदेश अध्यक्ष उमेश ठाकुर असंगठित निर्माण मजदूर यूनियन के सचिव सुनील कुमार शहीदे आजम भगत सिंह छात्र नौजवान सभा के संयोजक आनंद राज राकंपा के जिलाध्यक्ष संजय सिंह प्रगतिशील लेखक संघ के अध्यक्ष उपेंद्र कुमार आदि ने संबोधित करते हुए अमेरिका यूक्रेन रूस नाटो एवं भारतीय प्रधानमंत्री मोदी सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए आड़े हाथों लिया।
नेताओं ने कहा कि आज देश में महंगाई बेरोजगारी बलात्कार गरीबी बढ़ रही है वही बिहार सरकार का बजट झूठ का पुलिंदा है।
आंदोलन के अंत में पीएम मोदी सीएम नीतीश कुमार का पुतला दहन किया गया।

Related posts

वारिसनगर थाना क्षेत्र के लभट्टा गांव में नशे की हालत में मिली युवती। मौके पर पहुंची पुलिस ने इलाज के लिए भेजा अस्पताल

ETV News 24

ट्रेनों की परिचालन को देखते हुए सैनेटाइजेशन की प्रक्रिया युद्धस्तर पर शुरू 

ETV News 24

अल्ट्रासाउंड संचालकों की बैठक संघ का चुनाव

ETV News 24

Leave a Comment