ETV News 24
देशबिहाररोहतास

ट्रेनों की परिचालन को देखते हुए सैनेटाइजेशन की प्रक्रिया युद्धस्तर पर शुरू 

डेहरी ओन सोन रोहतास

1 जून से शुरू होने जा रही ट्रेनों की आवाजाही को देखते हुए स्थानीय रेल प्रशासन ने डिहरी ऑन-सोन रेलवे स्टेशन पर सैनेटाइजेशन की प्रक्रिया युद्धस्तर पर शुरू करवाया।आज डेहरी स्टेशन की  प्लेटफार्म, फूटओभर ब्रिज, प्रतीक्षालय, टेलिकॉम कार्यालय, जीआरपी, आरपीएफ, सीएंडडब्लू, आरक्षण केन्द्र सहित स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में भी सैनेटाईजर, बिलिचिंग पाउडर तथा सोडियम हाइपोक्लोराईट के माध्यम से दिन भर साफ सफ़ाई का काम चलता रहा।

ज्ञातव्य हो कि कुछ दिन पहले  राजकीय रेल सुरक्षा बल डेहरी स्टेशन के पूर्व थानाध्यक्ष के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर सुनते ही स्टेशन की सफाई व्यवस्था का काम देख रहे एक नीजि  कंपनी के लोग भाग खड़े हुए थे। जिस पर रेल प्रशासन ने कडी करवाई करते हुए उसे सफाई व्यवस्था की अनुबंध से मुक्त कर दिया था। और इस दौरान प्रशासन अपने स्तर पर ही सफाई का कार्य शुरू किया था। लेकिन अब रेलवे ने डिहरी ऑन-सोन  स्टेशन के साफ सफ़ाई का काम कुछ दिनों के लिए निजी कंपनी को सौंपा है। जिससे सफाई व्यवस्था में तेजी देखी जा रही है।

डेहरी स्टेशन प्रबंधक राजीव कमल एवं सफाई व्यवस्था के प्रभारी सह सीनियर सेक्शन इंजीनियरिंग एस एम सिंह ने बताया कि कंपनी को सोशल डिस्टेंसि का पालन करते हुए नियमित रूप से प्लेटफॉर्म, फूटओभर, सभी स्टेशन पर अवस्थित कार्यालयों, बुकिंग काउंटर, सर्कुलेटिंग एरिया तथा फूटओभर ब्रिज के रेलिंग आदि स्थलों को साफ सफाई करते रहने की हिदायत दी गई है ताकि कोरोना के संक्रमण की संभावनाओं को खत्म किया जा सकें।

Related posts

भाजपा नेता मनोज गुप्ता ने त्रिकोणीय क्रिकेट मैच का किया उद्घाटन

ETV News 24

मोहिउद्दीननगर में प्रसाद खाने से 100 से अधिक लोग बीमार हुए, गांव में लगा मेडिकल कैंप

ETV News 24

महिला थाना में प्राथमिकी दर्ज

ETV News 24

Leave a Comment