ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

मोहिउद्दीननगर में प्रसाद खाने से 100 से अधिक लोग बीमार हुए, गांव में लगा मेडिकल कैंप

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर जिले के मोहिउद्दीननगर प्रखंड के बोचहा बहापर में प्रसाद खाने से 100 से अधिक लोग बीमार पड़ गये। इसमें करीब चार दर्जन लोगों को सोमवार को सीएचसी व अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जबकि अन्य का इलाज स्थानीय स्तर पर किया जा रहा है। इसे लेकर गांव में दहशत की स्थिति उत्पन्न हो गयी है। हालांकि स्वास्थ्य अधिकारियों का दावा है कि किसी भी आपातस्थिति से निपटने के लिए सभी संभव उपाय किए गए हैं। कई लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।चार दर्जन लोग अस्पताल में भर्ती :घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार, 17 फरवरी की रात धूनीलाल पासवान के यहां शिवचर्चा के बाद भगवान सत्यनारायण की पूजा की गयी। जिसके बाद गांव के लोगों ने प्रसाद खाया। प्रसाद खाने के बाद शनिवार देर रात उन्हें उल्टी, पेट दर्द, दस्त और सिरदर्द की शिकायत होने लगी। रविवार की सुबह तक पीड़ितों की हालत देख परिजनों ने स्थानीय स्तर पर इलाज कराया, लेकिन सोमवार को एक-एक कर सभी की तबीयत बिगड़ने लगी। मौके की नजाकत को देखते हुए ग्रामीणों ने करीब चार दर्जन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया है। घटना के बाद लोगों के बीच कई तरह की चर्चाएं व्याप्त हैं।
फूड प्वाइजनिंग की आशंका:
वहीं डॉक्टरों ने बताया कि पीड़ितों में फूड पॉइजनिंग की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है। इस तरह की समस्या में पेट दर्द, सिरदर्द, दस्त और उल्टी होना आम बात है। उचित चिकित्सा देखभाल और उपचार के बाद निदान संभव है। किसी भी आपातस्थिति से निपटने के लिए हरसंभव उपाय किये गये हैं। कई लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।
गांव में लगा मेडिकल कैंप:
इधर, सरकार की ओर से चिकित्सा पदाधिकारी को बोचहा बहापर में मेडिकल कैंप लगाने का निर्देश दिया गया। इसके बाद बिना देर किए सीएचसी के डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की टीम और एंबुलेंस को गांव भेजा गया। स्वास्थ्य प्रबंधक फजले रब ने बताया कि पीड़ितों का इलाज कर आवश्यक दवा उपलब्ध करा दी गयी है। जिन्हें गंभीर समस्या हुई उन्हें इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया है। इलाज करा रहे लोगों की हालत संतोषजनक और नियंत्रण में है।

Related posts

भाजपा चकमेहसी मंडल पदाधिकारियों की बैठक

ETV News 24

30 नवंबर 2020 को है वर्ष का अंतिम चंद्रग्रहण

ETV News 24

भारतीय स्टेट बैंक, एडीबी में बीएलबीसी की बैठक एलडीएम पी. के. सिंह की अध्यक्षता में की गयी

ETV News 24

Leave a Comment