ETV News 24
खगड़ियाबिहार

शहीद पत्रकार गौरी लंकेश का 60 वीं जयंती पर दी गई श्रद्धांजलि

खगड़िया

गौरी लंकेश सच्चे अर्थों में निर्भीक व निष्पक्ष जनवादी लेखक व प्रगतिशील पत्रकार थे – किरण देव यादव

महिला पत्रकार को पत्रकारिता जगत में आगे लाना ही गौरी लंकेश की होगी सच्ची श्रद्धांजलि – अरुण वर्मा

आज के पत्रकारों को गौरी लंकेश के जीवनी व्यक्तित्व कृतित्व संघर्ष शहादत से सीख लेने की जरूरत – धर्मेंद्र आनंदराज

देश बचाओ अभियान एवं ऑल रिपोर्टर्स यूनियन ऑफ नेशन के संयुक्त तत्वाधान में अभियान के संपर्क कार्यालय सभागार में प्रखर पत्रकार लेखिका सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश के 60 वीं जयंती के अवसर पर इन के तैल चित्र पर माल्यार्पण पुष्पांजलि समर्पित कर उनकी लेखनी पत्रकारिता को याद किया गया तथा कोटि-कोटि नमन किया गया। तथा 2 मिनट का मौन रख कर श्रद्धांजलि दी गई।
कार्यक्रम का यूनियन के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष अरुण वर्मा ने अध्यक्षता किए ।
कार्यक्रम का सफल मंच संचालन अभियान के संस्थापक अध्यक्ष सह यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव किरण देव यादव ने करते हुए कहा कि गौरी लंकेश सच्चे अर्थों में जनवादी सामाजिक कार्यकर्ता लेखक निडर निर्भीक निष्पक्ष प्रखर पत्रकार थे। उनमें देश व समाज की समस्या समाधान, एवं देश की दशा दिशा वह व्यवस्था बदलने की लेखनी में उनकी कलम कभी कुंध नहीं हुई। अपनी कलम की तेज धार से देश की तकदीर तस्वीर बदलने की आजीवन प्रयास की। सत्तासीन सामंतवादी संघी अपराधियों ने प्रखर पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या कर दी बावजूद पत्रकारों का कलम की धार कभी नहीं रुकी है ना रुकेगी।
उन्होंने जिले में विगत 1 वर्ष से बंद पड़े प्रेस क्लब को जिले की मीडिया कर्मी को सुपुर्द करने की मांग जिलाधिकारी से किया।
चीख यूट्यूब चैनल के धर्मेंद्र कुमार , जन वार्ता टाइम्स के आनंद राज, असंगठित मजदूर यूट्यूब चैनल के सुनील कुमार , जगदूत के राजा कुमार, एंकर सुरेश नायक ने पत्रकारों के सम्मान सुरक्षा सुविधा वेतन बीमा भत्ता पेंशन अधिकार देने की सरकार से मांग किया।
नेशन के कार्यकारी अध्यक्ष अरुण वर्मा ने अध्यक्षीय संबोधन में कहा कि महिला पत्रकार को पत्रकारिता जगत में लाना ही गौरी लंकेश को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
कार्यक्रम को सामाजिक कार्यकर्ता मधुबाला, नेशनल इंटर स्कूल के प्राचार्य रेखा राय, ममता कुमारी मानवाधिकार कार्यकर्ता संजय सिंह, गुड्डू ठाकुर अरविंद सिंह चंद्रशेखर मंडल राकेश पासवान शास्त्री रामजी ठाकुर चमरू सिंह मनोज राम कालेश्वर ठाकुर, प्रगतिशील लेखक संघ के अध्यक्ष उपेंद्र कुमार आदि ने कहा कि पत्रकारों की एकता एकजुटता आंदोलन के बल पर पत्रकारों की सुरक्षा संभव है।
कहां की गोदी मीडिया की पीत पत्रकारिता से परहेज कर सच्चे अर्थों में चौथे स्तंभ की भूमिका निभाने की पत्रकारों से अपील किया।

Related posts

राष्ट्रीय जनतादल के बिहार प्रदेश महिला प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष नीलम प्रवीण को मनोनीत किया गया

ETV News 24

ग्रीन ऑटो रिक्शा चालकों ने किया सड़क जाम

ETV News 24

बिक्रमगंज में पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है जीवन रक्षक दवाईयां : डीएसओ

ETV News 24

Leave a Comment