ETV News 24
खगड़ियाबिहार

राजेंद्र सरोवर उद्यान का जीर्णोद्धार करने की उठी मांग, देश बचाओ अभियान संघर्ष का करेगी शंखनाद – किरण देव यादव

खगड़िया

राजेंद्र सरोवर उद्यान का जीर्णोद्धार करने भव्य एवं आकर्षक गेट का निर्माण करने एवं परिसर में देशरत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद का प्रतिमा स्थापित करने का किया मांग

जिले में एक भी नहीं है पिकनिक स्पॉट – पार्क , जहां सुकुन व शांति से सुंदर व स्वच्छ स्थल पर दो पल समय गुजारा जा सके

उक्त बातें बिहार प्रदेश पंच सरपंच संघ के खगड़िया जिला अध्यक्ष सह देश बचाओ अभियान फरकिया मिशन के संस्थापक अध्यक्ष किरण देव यादव ने कहा।
श्री यादव ने कहा कि एक समय था जब तत्कालीन एसडीओ मैथ्यू जी एवं स्थानीय समाजसेवियों के पहल से देशरत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद के नाम पर राजेंद्र सरोवर उद्यान का निर्माण किया गया तब फूलों की क्यारियों में विभिन्न प्रकार की रंग बिरंगी फूलों की महक , तैरती नाव, बच्चे बूढ़े महिलाओं नौजवानों की जमावड़ा, सुबह सवेरे घूमते बयान करते लोग, साज सज्जा स्वच्छता सुंदरता का प्रतीक राजेंद्र सरोवर पर्यटकों को लुभाती थी आकर्षण का केंद्र बना हुआ था पर्यटन स्थल के रूप में विकासशील था किंतु आज जिला प्रशासन सरकार एवं जनप्रतिनिधियों के उदासीनता लापरवाही उपेक्षा के कारण राजेंद्र सरोवर अपने हालात पर आंसू बहाने को विवश है बदहाल राजेंद्र सरोवर आज गौशाला, गोयठा ठोकने का केंद्र एवं शौचालय तथा अतिक्रमण का शिकार एवं धोबी घाट बनकर रह गया है। गंदगी का अंबार नाक सिकुड़ने को मजबूर करती है। बहुरंगी छटा बिखरती सरोवर आज मृतप्राय बन चुकी है। किसी उद्धारक का इंतजार राजेंद्र सरोवर बरसों से कर रही है। सीढ़ियां व सीमेंट का बेंच टूट कर बिखर चुकी है। चाहार दिवारी का नामोनिशान तक नहीं है।
श्री यादव ने कहा की राजेंद्र सरोवर उद्यान का मुख्य द्वार जर्जर होकर किसी भी वक्त वह कर गिर सकता है और व्यस्ततम सड़क पर अप्रिय दुर्घटना हो सकती है।
उन्होंने राजेंद्र सरोवर का जीर्णोद्धार एवं भव्य व आकर्षक मेन गेट का निर्माण करने तथा परिसर में देशरत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद का प्रतिमा स्थापित करने का मांग जिला प्रशासन एवं एमएलए एमपी से किया है।

Related posts

होनावी समर मे प्रत्याशीयो के जनसम्पर्क और जनता के लिए किए गए वादे

ETV News 24

लोकसभा-राज्यसभा सांसदों के निलंबन के खिलाफ इंडिया अलायंस के दलों ने निकाला विरोध मार्च

ETV News 24

अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस के अवसर पर क्राई-“चाइल्ड राइट्स एंड यू” के सहयोग से 120 किशोरियों को बालिका को स्वच्छता कीट दिया गया

ETV News 24

Leave a Comment