ETV News 24
पटनाबिहार

सरपंच बिंदु देवी को रिहा करने के सवाल को लेकर पदयात्रा प्रारंभ – किरण देव यादव

पटना

न्याय कर्ता के साथ अन्याय नहीं सहेंगे, असंवैधानिक तरीके से यह गए जेल में बंद सरपंच बिंदु देवी को रिहा करो, झूठा मुकदमा वापस लो, कथित सुशासन सरकार मुर्दाबाद, पुलिस प्रशासन गुंडा गठजोड़ मुर्दाबाद, के नारे को किया गया बुलंद

बिहार प्रदेश पंच सरपंच संघ के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष किरण देव यादव ने पदयात्रा सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सारण जिले के सगुनी पंचायत के सरपंच बिंदु देवी के अवैध तरीके से गिरफ्तारी एवं फर्जी मुकदमा के तहत जेल भेजने के खिलाफ पटना के इनकम टैक्स चौराहे पर प्रदर्शन एवं सभा के माध्यम से दो दिवसीय पदयात्रा निकालकर परसा थाना पहुंच कर सरपंच बिन्दु देवी को रिहाई करने का मांग किया जाएगा।
श्री यादव ने कहा कि आज कथित सुशासन की सरकार में और अफसरशाही नौकरशाही के कारण एक न्याय कर्ता के साथ ही अन्याय हो रहा है ,,,और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुप्पी साधे हुए हैं।
उन्होंने कहा कि विगत महीना दो परिवारों के बीच जमीनी विवाद के कारण हुई झगड़े में बीच-बचाव करने गई सरपंच बिंदु देवी पर ही उल्टे केस कर और अवैध तरीके से गिरफ्तारी कर जेल में बंद कर दिया गया जबकि सरपंच बिंदु देवी न्याय पसंद ईमानदार व्यक्तित्व के महिला सरपंच हैं उन्होंने सस्ता सुलभ शहर पारदर्शी त्वरित न्याय देने का कार्य करते रहे हैं जिससे कि थाना की दुकान अपेक्षित तरीके से नहीं चल रहा था जिससे साजिश के तहत उक्त घटना को अंजाम दिया गया जो अन्याय पूर्ण संवेदनहीन एवं और संवैधानिक है जिसकी जितनी भी निंदा किया जाए कम होगा ।
जन आंदोलन के राष्ट्रीय समन्वय , एन ए पी एम के राज्य संयोजक किरण देव यादव ने सरपंच बिंदु देवी को जल्द रिहा करने, फर्जी मुकदमा को समाप्त करने, दोषी पुलिस पर कार्रवाई करने, जनप्रतिनिधियों पर झूठा मुकदमा कर गलत तरीके से फंसाने पर रोक लगाने, सरपंच को सुरक्षा देने की बिहार सरकार एवं महामहिम राज्यपाल से मांग किया।
श्री यादव ने कहा कि आज जेल में बंद रह कर बिंदु देवी ने पंचायती चुनाव में नामांकन कराई, जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा, जो उनकी लोकप्रियता का प्रतीक है।
पदयात्रा में आकांक्षा प्रिया, राधेश्याम, संजय श्याम आदि दर्जनों नेता एवं सैकड़ों पटना के बुद्धिजीवी नागरिकों ने भाग लिया।

Related posts

सामुदायिक अस्पताल के बाहर भी का हड़ताल को लेकर सुना सुना परिसर

ETV News 24

डी एम और एस पी ने नगर पालिका आम चुनाव 2022 को लेकर अधिकारियो के साथ की बैठक

ETV News 24

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय द्वारा कल्याणपुर चौक स्थित हनुमान मंदिर में आयोजित तीन दिवसीय स्वर्णिम भारत नवनिर्माण आध्यात्मिक प्रदर्शनी एवं राजयोग मेडिटेशन शिविर के तीसरे एवं अंतिम दिन भी लोगों की भीड़ उमड़ती रही

ETV News 24

Leave a Comment