ETV News 24
खगड़ियाबिहार

छठ घाट की सफाई करने के क्रम में एक युवक को डूबने से हुई मौत

अलौली /खगड़िया

मां सुनैना देवी का विलाप – हे छठी मैया, तू बांझिन के बेटा दै छहो और हमर पोस्टल बेटा लाय लेलहो ,,,

सामाजिक संगठन फरकिया मिशन के द्वारा दशहरा से पूर्व व अब तक आगाह एवं आंदोलन करने के बावजूद भी प्रशासन नहीं चेते , फलत: एक गरीब बाप के बेटे ने छठ मैया के नाम शहीद हो गया,,,
उक्त बातें भाकपा माले के जिला संयोजक फरकिया मिशन के संस्थापक अध्यक्ष किरण देव यादव ने कही।
उन्होंने कहा कि जिस बात का डर था, आखिर वही हुआ,,, जी हां दोस्तों ,
आज सुबह 10:00 बजे अलौली निवासी भूषण यादव के 19 वर्षीय पुत्र राजीव कुमार अलौली ब्लॉक चौक निकट छोटी बागमती नदी छठ घाट की साफ सफाई करने के क्रम में डूबने से मौत हो गई।
घाटों का कटाव ग्रस्त होना, दलदल होना, सूखे के समय में मिट्टी काट लेने से एकाएक धरहर होना, सुरक्षा की व्यवस्था नहीं होना, ऐसी स्थिति को देखते हुए बिहार प्रदेश पंच सरपंच संघ के खगरिया जिला अध्यक्ष फरकिया मिशन के संस्थापक अध्यक्ष किरण देव यादव ने दशहरा से पूर्व ही जिला एवं ब्लाक प्रशासन को सोशल मीडिया एवं समाचार पत्र के माध्यम से आगाह करने का कार्य किए, साथ ही आंदोलन भी किए , बावजूद इसके प्रशासन के कान पर जूं तक नहीं रेंगा, और अंतत: एक गरीब बाप ने अपने कमासूत बेटे को खो दिया, जिसका जिम्मेदार प्रशासन की लापरवाही व अकर्मण्यता, अनदेखी व उपेक्षा है । आज एक मां बाप के बुढापे की सहारे की लाठी खो गई।
डूबने की सूचना आग की तरह फैली , और घटना को देखने जनसैलाब उमड़ पड़ा। कई लोग कोस रहे थे प्रशासन को, तो कोई रोते-रोते विलाप कर रही थी, हे छठी मैया , तोरे पूजा करैले हमर बेटा घाट के साफ करै ले गैल रहो, तू ही निगैल गईल हो। सुनकर सभी का आंखें नम हो गई।
एसडीआरएफ टीम को सूचना के बावजूद एक घंटा तक नहीं पहुंच पाई । स्थानीय तैराक ने डुबकी मार कर ढूंढ कर निकाले । अलौली हॉस्पिटल में चिकित्सीय जांच उपरांत मृतक घोषित कर दिया गया। पोस्टमार्टम हेतु सदर हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया।
इस क्रम में थाना अध्यक्ष परेंद्र कुमार, मनोज कुमार कमल सिंह दल बल के साथ मौजूद रहे।
बीडीओ सीओ ने हालात की गंभीरता और आम जनों का आक्रोश को भांपकर जल्द कार्रवाई करते हुए चार लाख रुपए का चेक मुआवजा के तौर पर आश्रित सुनैना देवी को घर पर जाकर भेंट किए।
उक्त शोकाकुल गतिविधि में सरपंच संघ के जिला अध्यक्ष किरण देव यादव पूर्व मुखिया गजेंद्र मंडल चंदन कुमार फरकिया मिशन के महासचिव दिनेश शाह शत्रुघ्न मंडल संपत मंडल तपेंद्र मंडल संजीव कुमार गुड्डू ठाकुर सुबोध यादव आदि उपस्थित थे। मृतक राजीव कुमार का दाह संस्कार की तैयारी चल रही है।
सरपंच संघ के जिला अध्यक्ष किरण देव यादव ने शोकाकुल आश्रित को संत्वाना एवं संवेदना व्यक्त किए। तथा मृतक की आत्मा की शांति हेतु परमात्मा से प्रार्थना किए।

Related posts

जटमलपुर स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण, एएनएम को लगाई कड़ी फटकार

ETV News 24

59 लोगों ने कोरोना को हराया

ETV News 24

दिल्ली पब्लिक स्कूल ताजपुर में मुफ्त नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन

ETV News 24

Leave a Comment