ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

जब सब दरवाजे बंद पड़ जाते हैं तब ईश्वर का दरवाजा खुलता है:कृष्णा

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

बिहार के समस्तीपुर जिले में एक ओस भी संस्था है जो आज भी जीत जागता मानवता इंसानियत के सबूत है जो बिना किसी भेदभाव के जीवन बचने में लगे हुए है और इन्हें नाम पैसा पैरवी जैसे शब्दो से दूर दूर तक कोई मतलब नही है बस अपने कामो को रोज अंजाम देते है और रोज एक नई जिंदिगी बचने का काम करते है और गरीबो की परेशानी को अपना परेशानी समझते है।
दीपक की पत्नी जिन्हें ऐसी बीमारी है कि अन्न, पानी खाते ही पेट मे बने छिद्र(घाव) से निकलने लगता है। शरीर का रक्त उसी छिद्र के रिसाव से खत्म होता जा रहा है। उनके साथ यह घटनाक्रम 4 महीने से हो रहा है, उनके तीन बच्चे भी हैं। घर उनका हसनपुर चीनी मिल के पास है। परिवार, समाज ने भी साथ छोड़ दिया है। लेकिन ऐसे में सोचनीय बात यह है कि यह महिला उनकी पत्नी मरीज के सेवा में एक कदम भी पीछे नहीं हटी है। लगातार पैसे की व्यवस्था करना, हॉस्पिटल के चक्कर लगाना, सेवा करना, बच्चों की देखभाल भी करना। सब साथ-साथ कर रही है। मैं समझता हूँ इस तरह का समर्पण का भाव सिर्फ एक भारतीय पत्नी में ही हो सकता है। हम सभी इस मातृशक्ति को प्रणाम करतें हैं। महिला सशक्तिकरण के जज़्बे को प्रणाम करतें है।
*ग्रामीण रक्तदान संघ* का नंबर इन्हें किसी से मिला, कल रात इसी महिला ने संगठन को रोते हुए सारी सूचनाएं दी। आज उन्हें 1 यूनिट रक्त उपलब्ध करा दिया गया है, और आगे जितनी भी रक्त की आवश्यकता होगी ग्रामीण रक्तदान संघ संगठन उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी लेती है।

Related posts

फर्नीचर दुकानदार से रंगदारी मांगने वाला हथियार के साथ गिरफ्तार

ETV News 24

कड़कड़ाती धूप से वृद्ध की मौत

ETV News 24

बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर, कल समस्तीपुर में लग रहा हैं रोज़गार मेला

ETV News 24

Leave a Comment