ETV News 24
पटनाबिहार

भाकपा माले का राढा मोड श्री शिवपूजन प्र0 यादव मार्केट मे कैडर कन्वेंशन सम्पन्न

मसौढी

धनरुआ में 25 सितंबर को भारत बंद को सफल बनाने के लिए
महागठबंधन से अपील पंचायत चुनाव मे NDA को शिकस्त दे। शुक्रवार को राढा मोड स्थित धनरूआ मे भाकपा माले प्रखंड कमेटी की बैठक विरेन्द्र प्र0 की अध्यक्षता मे सम्पन्न हुई। इस बैठक मे भाकपा माले पोलित ब्यूरो सदस्य का0 अमर ,विधायक फुलवारीशरीफ गोपाल रविदास, श्रीभगवान पासवान, प्रमोद यादव जिला कमेटी सदस्य, जितेंद्र राम,बिनोद जनवादी,कमला देवी ,दयमंति देवी,रिकु देवी सहित तीन दर्जन नेता ,कार्यकर्ता मौजूद थे। इस बैठक के प्रस्तावित विषय-25 सितंबर 21तीन कृषि बिल वापस लेने , त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव
की तैयारी,12 सितंबर को पटना के नृत्य कला मंदिर मे का0 बी बी पाण्डेय के स्मृति मे श्रध्दांजलि सभा किया जायेगा।
कैडरो को संबोधित करते हुए का0अमर ने केंद्र की एनडीए सरकार पर सीधा हमला करते हुए कहा कि किसानों के ऊपर तीन कृषि बील कारपोरेट और साम्राज्यवादी ताकतों के इशारे पर केंद्र की मोदी सरकार लादने की लगातार कोशिश कर रही है। जिससे खिलाफ देशभर के आम- अवाम किसानों में जबरदशत रूप से आक्रोश है और सरकार के खिलाफ गोलबंदी लगातार बढ़ रहे हैं ।
पंजाब से शुरू होकर यह आंदोलन धीरे- धीरे संपूर्ण देश के राज्यों में फैलते जा रहा है। उन्होंने कहा कि 26 अगस्त को किसानों के आंदोलन का 9 महीना पूरा हुआ। इन 9 महीनों में लगभग 1000 से ज्यादा किसानों ने आंदोलन करते हुए अपने प्राण की आहुति दी है। सच कहा जाए तो केंद्र कि मोदी सरकार ने किसानों के मरने का गुनाहगार है, जिसे किसान कभी भूलने वाले नहीं हैं।कामरेड अमर ने कैडरों को संबोधित करते हुए धनरूआ में कहा कि अब वक्त आ गया है कि किसानों के सिर्फ मामला नहीं है बल्कि यह मोदी सरकार किसान, मजदूर, कर्मचारी ,नौजवान और महिलाओं का भी विरोधी है ।इसीलिए सभी तबके के लोग 26 अगस्त को दिल्ली के सिंधु बॉर्डर पर 25 सितंबर को संपूर्ण भारत बंद का आह्वान किए हैं। इस बंद को भाकपा माले के तमाम जन संगठन खेत मजदूर सभा, महिला संगठन छात्र और नौजवान, ट्रेड यूनियन और किसान मिलकर संयुक्त रुप से आंदोलन को सफल बनाने के लिए बिहार में उतरेंगे का अमर ने बिहार में 25 सितंबर को बंद को महागठबंधन से भी सफल बनाने की जोरदार रूप से अपील की है। उन्होंने कहा कि बिहार के अधिकांश जिले बाढ़ से प्रभावित है वही पूरे बिहार मे कोरोना हजारों मजदूरों, किसानों को महिला पुरुष ,नौजवानों को काल के गाल में समाया है ।संकट के समय में तमाम तंत्र सरकार की मशीनरी जनता को राहत पहुंचाने के बदले संकट ज्यादा पैदा किया है ।उन्होंने कहा कि घोषणा किया गया था कि सभी लोगों को ₹400000 दिया जाएगा लेकिन अब मुआवजा से पीछे भाग रही है। वही बाढ़ की चर्चा करते हुए कहा कि मध्य बिहार के जहानाबाद, पटना इलाके में जबरदस्त बाढ़ आया हुआ था लेकिन सरकार बाढ़ पीड़ितों को राहत नहीं पहुंचा। सच कहा जाए तो किसानों बटाईदार सभी फसलें मारी गई है लेकिन सरकार अभी भी हाथ पर हाथ धरे बैठे असल मुआवजे की घोषणा नहीं कर पाई है ।उन्होंने करो का आह्वान किया कि किसानों मजदूरों के तथा बकायेदारों के हक की लड़ाई को फसल हमारा अधिकार है मुआवजा लेकर रहेंगे नारे के साथ ब्लॉक को घेरने का भी आह्वान किया है ।इस अवसर पर भाकपा माले केंद्रीय कमेटी सदस्य फुलवारीशरीफ विधानसभा के विधायक गोपाल रविदास ने कैडरो को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार का पंचायत चुनाव काफी चुनौती भरा है । भाजपा – जद यू की ताकत ताल ठोक कर के पूरे ऐलान कर दिया है कि मैं संगठित रूप से चुनाव लड़ लूंगा ।उन्होंने तमाम लोगो को तैयारी में जुट जाने का आह्वान करते हुए कहा कि एनडीए को हराने के लिए कोई भी कोर कसर भाकपा माले के नहीं छोड़ेगा ।
रविदास ने कहा कि धनरूआ के लोग 9 सितंबर को पूरे घर वालों को भी भाग लेने के लिए स्वास्थ्य विहार हमारा अधिकार के तहत प्रखंड स्तर पर कन्वेंशन करेंगे तथा प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी को घेरने का ज्ञापन देंगे।
बैठक से पहले मृतक साथियों के प्रति शोक रखा गया तथा 12 सितंबर को पटना के नृत्य कला भवन में आयोजित कामरेड बीवी पांडे की याद में श्रदाजलि सभा में भारी संख्या में आने की अपील की।

Related posts

वाणी के अनुसार कर्म करने के अनुपम उदाहरण हैं डॉ रामस्वरूप महतो जिन्होंने शिक्षा को समाज के विकास से जोड़ा

ETV News 24

कार एवं ट्रक की टक्कर में युवक की मौत , एक घायल

ETV News 24

समस्तीपुर में महिला मुखिया से खुलेआम छेड़खानी, इलाके में सनसनी

ETV News 24

Leave a Comment