ETV News 24
दिनाराबिहाररोहतास

दिनारा और सुर्यापुरा में 17 करोड़ लागत राशि से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का होगा निर्माण

प्रेस विज्ञाप्ति जारी कर दिनारा विधानसभा के प्रभारी भाई संतोष ने कहा कि माननीय विधायक विजय कुमार मंडल के अथक प्रयास से विधानसभा दिनारा का हुआ सपना सकार विधायक जी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र से समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र करने अहम योगदान रहा।
दिनारा एवं सुर्यपुरा में कुल लागत राशि 17 करोड़ की स्वीकृति मिल चुकी हैं। इसके साथ दिनारा विधानसभा के अंतर्गत पांच कम्युनिटी हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर एवं एक अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण के स्वीकृति मिल चूकि हैं माननीय विधायक जी के प्रयास से सभी क्षेत्र में विकास होगा।इसके साथ सड़क,नाली का निमार्ण कार्य चल रहा हैं दिनारा विधानसभा में तेजी से विकास कार्य करा जा रहा हैं माननीय विधायक जी के सोच है कि ग्रामीण क्षेत्र को विकसित हर हाल में किया जाए ताकि क्षेत्र विकसित होगा और वहां के लोग विकसित होगें। क्षेत्र में रुके पड़े विकास के कार्य को फिर से पटरी पर लाएंगे। गुंडागर्दी और भ्रष्टाचार खत्म होगा। किसानों, मजदूरों व युवाओं का उनका हक दिलाया जाएगा।अस्पताल बनने से जले हुए रोगियों के इलाज के लिए सदर अस्पताल में छह बेड की बर्न यूनिट खोली जाएगी। मंडल जी ने यह कदम ग्रामीण क्षेत्रों में लचर चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए उठाया है। जहां शिशु, महिला, सर्जरी, नेत्र व सामान्य चिकित्सकों की तैनाती की जाएगी। चिकित्सकों व कर्मियों को रहने के लिए परिसर में ही आवास की व्यवस्था की जाएगी। इन केंद्रों का उद्देश्य सदर अस्पताल का बोझ कम करना व ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराना है। हम सभी का पहला कर्तव्य बनता हैं।

Related posts

NSUI और AISF का संयुक्त प्रतिनिधिमंडल NSUI जिलाध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व में पार्वती विज्ञान महाविद्यालय प्राचार्य से मिलकर बीएड मामले पर वार्ता

ETV News 24

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी के 23 वे राज्य सम्मेलन को लेकर बैठक

ETV News 24

अभिनव कला संगम के पूर्व अध्यक्ष के निधन पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

ETV News 24

Leave a Comment