ETV News 24
बिहाररोहताससासाराम

रोहतास जिले में मेगा टीकाकरण अभियान में दिखा उत्साह, केंद्रों पर  दिखी लंबी कतारें

153 केंद्रों पर हुआ टीकाकरण, 17443 लोगो ने लिया टीका

मेगा टीकाकरण अभियान को 25 हज़ार का लक्ष्य रखा गया है 

सासाराम। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जारी टीकाकरण अभियान के दौरान शुक्रवार को रोहतास जिले में चले  मेगा टीकाकरण अभियान के दौरान लोगों में उत्साह देखने को मिला। जिले के सभी केंद्रों पर लोगों की लंबी कतारें देखने को मिली। जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल के अलावा फजलगंज स्थित मल्टीपरपस हॉल में बनाए गए 9 टू 9 टीका केंद्र सहित विभिन्न सरकारी स्कूलों  में बनाए गए टीकाकरण केंद्र पर लोगों का हुजूम देखने को मिला। लोग टीका लेने के लिए घंटों लाइन में खड़े रहे।

153 केंद्रों पर 17443 लोगों ने लिया टिका

मेगा टीकाकरण अभियान के दौरान जिले में कुल 153 केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। इस मेगा टीकाकरण अभियान में शाम 5 बजे तक कुल 17 हज़ार 443 लोगों को टीकाकरण किया गया। इस तरह जिले में अब तक 4 लाख 22 हज़ार 376 लोगों के टीकाकरण किया गया। संझौली प्रखण्ड में सबसे अधिक 68 केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। संझौली प्रखण्ड में आगामी 14 जुलाई तक पूर्ण टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया है। शुक्रवार को मेगा टीकाकरण के दौरान 15 हज़ार लोगों को टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया था। इस दौरान संझौली के भी सभी टीकाकरण के लिए भीड़ देखी गई ।

35 हज़ार वैक्सीन की उपलब्धता

मेगा टीकाकरण अभियान को लेकर जिले में 35 हज़ार वैक्सीन की उपलब्धता कराई गई थी। जो जिले के विभिन्न टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचायी गई । जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने बताया टीकाकरण को लेकर लोगों में उत्साह देखा गया। उन्होंने बताया मेगा टीकाकरण अभियान के लिए जिले में कुल 25 हज़ार का लक्ष्य रखा गया था। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने बताया टीकाकरण का लाभ तभी है जब लोग इसके दोनो डोज को तय समय पर लें। शरीर में कोराेना से लड़ने की क्षमता तभी विकसित होती है। टीकाकरण के साथ ही कोविड अनुरूप आचरण का हर समय पालन करना भी जरूरी है।

Related posts

तीन महिलाओं का हुआ बंध्याकरण

ETV News 24

बिजली चोरी करने के मामले में 3 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

ETV News 24

केस में जमानतदार बनने से मना किया तो दंपती को जमकर पीटा

ETV News 24

Leave a Comment