ETV News 24
बिहाररोहताससासाराम

2 महीने बाद पिछले 24 घण्टों में नहीं मिले एक भी नए संक्रमित मरीज

पिछले 19 दिनों में कोरोना से नही हुई एक भी व्यक्ति की मौत

जिले में अबतक 3.40 लाख लोगों ने करवाया टीकाकरण

सासाराम संदीप भेलारी

सासाराम विगत 2 महीना पहले रोहतास जिले में जिस रफ्तार से कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ी थी अब वह रफ्तार बिल्कुल थमती नजर आ रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान रोहतास जिले में एक भी संक्रमण के नए मामले सामने नहीं आए हैं। वही पिछले 19 दिनों से संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा भी शून्य रहा है। वर्तमान में जिले में एक्टिव मामलों की संख्या 53 है जिसमें से 50 लोगों को होम आइसुलेट में रखा गया है तो वहीं तीन लोगों को इंस्टिट्यूशनल आइसुलेशन में रखा गया है। गुरुवार को जिला स्वास्थ समिति द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों में कुल 3064 लोगों का कोविड-19 गया था जिसमें किसी में भी* संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई इस तरह जिले में पिछले 24 घंटों के दौरान एक भी ने संक्रमण के मामले सामने नहीं आए हैं

टीकाकरण में लाई गई तेज़ी

जिले में संक्रमण को दूर करने के लिए जिले में टीकाकरण में तेज़ी लाई गई है। बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने यह कहा है कि राज्य में 6 महीनों में 6 करोड़ लोगों टीकाकरण कराने का लक्ष्य रखा गया है। इसी के तहत बुधवार को मेगा टीकाकरण अभियान के तहत जिले में 22 हजार 600 से अधिक लोगो को टीकाकरण किया गया। वही जिले में अबतक कुल तीन लाख 40 हज़ार 937 लोगों को टीकाकरण किया जा चुका है। जिसमे से 1 लाख 68 हज़ार 643 पुरुषों ने टीकाकरण करवा चुकें हैं वहीं 1 लाख 26 हज़ार 162 महिलाओं ने टीकाकरण करवाया है। जिसमे60 वर्ष के ऊपर टीका लेने वालों की संख्या 98,294 है। वही 18-44 वर्ष वालो की संख्या 1 लाख 3 हज़ार 830 एवं 45-60 वर्ष वालों की संख्या 92 हज़ार 643 है।

कोरोना अभी खत्म नही हुआ बरते सावधानियां

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ आर के पी साहू ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण को खत्म करने के लिए टीकाकरण अभियान में और तेज़ी लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि मेगा टीकाकरण अभियान में काफी सफलता मिली है। उन्होंने कहा कि अभी कोरोना खत्म नही हुआ है इसलिए हमें सावधानी बरतने की आवश्यकता है। डॉक्टर साहू ने कहा कि जिले में जो संक्रमण का रफ्तार थमा है वह लोगों की सक्रियता के वजह से हुआ है क्योंकि जितना अधिक हम लोग नियमों का पालन करेंगे लाभ हमें मिलेगा। उन्होंने लोगों से अपील किया कि लोग टीका लेने के बाद भी सावधानी बरतें। साथ ही उन्होंने पहले डोज ले चुके लोगों से अपील किया जिनका दूसरे डोज का समय पूरा हो गया है वे लोग दूसरा डोज जरूर लगवाएं।

Related posts

समस्तीपुर जिला के अंतर्गत कल्याणपुर प्रखंड के सैदपुर एवं सोमनाहा के पीड़ित परिवारों से मिले विजय सिन्हा

ETV News 24

SDM, ने कोविड-19, गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने हेतु दिए कई निर्देश

ETV News 24

जगन्नाथ ठाकुर बने राज्य स्तरीय कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति के सदस्य

ETV News 24

Leave a Comment