ETV News 24
खगड़ियाबिहार

मेघौना गांव में कई महीनों से बंद पड़े नवनिर्मित अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को जनहित में जल्द खोलने की प्रशासन व सरकार से किया मांग

अलौली खगड़िया

बिहार प्रदेश पंच सरपंच संघ के जिला अध्यक्ष किरण देव यादव ने बिहार सरकार स्वास्थ्य मंत्री एवं जिला प्रशासन से मेघना में नवनिर्मित हॉस्पिटल को आम जनता के हित में जल्द खोलने का मांग किया है ।
उन्होंने कहा कि खगड़िया जिला के अलौली प्रखंड अंतर्गत मेघना पंचायत में शहीद जगदीश चंद्र बसु चौक के निकट करोड़ों रुपए की लागत से अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन का निर्माण हुआ । भवन निर्माण कार्य महीनों पहले पूर्ण हो चुका है । बावजूद इसके इस कोरोना काल में जहां बेडशीट हॉस्पिटल डॉक्टर का कमी नजर आ रही है , सामुदायिक अस्पताल अलौली में दिक्कतों के बीच स्वास्थ्य कार्य चल रही है , किंतु मेघौना हॉस्पिटल को ऐन वक्त पर नहीं खोलना दुर्भाग्यपूर्ण है, किंतु इस कमी के बावजूद उक्त हॉस्पिटल को आम जनता के लिए खोला नहीं गया है । बंद पड़ा हुआ है जिससे अलौली प्रखंड के उत्तरी पंचायत चेराखेडरा, मोहरा घाट एवं फरकिया के क्षेत्रों के ग्रामीण लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। रोगी इधर उधर ऩ्यू क्लिनिक में भटकने को विवश हैं ,और आर्थिक शोषण का शिकार होते हैं! भाकपा माले के जिला संयोजक किरण देव यादव ने मेघौना हॉस्पिटल को जनता के लिए जल्द खोलने की मांग जिला प्रशासन एवं सरकार से किया है ।

Related posts

DM, एवं SP, ने पंचायत चुनाव एवं जिले में आदर्श आचार संहिता,को लेकर रखी संयुक्त बैठक

ETV News 24

विकास एवं कल्याणकारी योजनाओं में लूट-भ्रष्टाचार के खेग्रामस तेज करेगी आंदोलन- सुरेन्द्र

ETV News 24

रोहतास में अमरता का वरदान लेकर चौथे साल भी टिके है सरकार के दुलरुआ बिक्रमगंज के ‘प्रिंस’*

ETV News 24

Leave a Comment