ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

समस्तीपुर जिला के ताजपुर:योजनाओं में मनमानी एवं पक्षपातपूर्ण रवैया के खिलाफ पंचायत समिति सदस्यों ने किया निर्जल भूख हड़ताल

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

पंचम वित्त आयोग की राशि बीडीओ मनोज कुमार द्वारा पक्षपातपूर्ण तरीके से कुछ चहेते पंचायत समिति सदस्यों को देने की जांच एवं कारबाई करने, पंद्रहवीं वित्त आयोग योजना की बची राशि शेष सदस्यों को देने एवं 7 पंचायत समिति सदस्यों की योजना एक ही पंचायत सचिव श्री उपेंद्र राम को देने की जांच एवं उचित कारबाई की मांग को लेकर गुरूवार को पंचायत समिति सदस्यों ने प्रखण्ड मुख्यालय पर एकदिनी निर्जल भूख हड़ताल किया.
अपनी मांगों से संबंधित बैनर लेकर पंचायत समिति सदस्यों ने अपने तयशुदा कार्यक्रम के अनुसार भूख हड़ताल पर बैठ गये. इसमें सदस्यों को सहयोग देते कई पंचायत प्रतिनिधि, सामाजिक एवं राजनीतिक कार्यकर्ता भी देखे गये.
मौके पर एक सभा का आयोजन किया गया. अध्यक्षता नौशाद तौहीदी ने की. उप प्रमुख सीता देवी, पंसस गौतम कुमार राय, दीप नारायण शर्मा, गोपी साह, शफी अहमद, कविता देवी, रेखा कुमारी, नीतू सिन्हा, रिम्पा देवी, शोभा देवी, याशमीन प्रवीण, अहमद हुसैन, भाकपा माले के सुरेन्द्र प्रसाद सिंह, किसान नेता ब्रहमदेव प्रसाद सिंह समेत अन्य गणमान्य लोगों ने सभा को संबोधित किया.
अपने संबोधन में ने कहा कि प्रमुख की उपस्थिति में पंचायत समिति सदस्यों द्वारा लिए गए निर्णय को दरकिनार कर बीडीओ श्री मनोज कुमार मनमाने तौर पर काम कर रहे हैं. पंचायत समिति सदस्यों के साथ सौतेला व्यवहार किया जाता है. योजना की राशि देने में टालमटोल किया जाता है. एक ही पंचायत सचिव को 7 पंचायत समिति सदस्य का योजना दे दिया गया है. बाकी सदस्यों से जनता पूछ रही है कि उनके क्षेत्र में योजना क्यों नहीं किया जा रहा है. ऐसी स्थिति में बीडीओ अपने निर्णय की समीक्षा कर योजनाओं को सभी सदस्यों के बीच समान रुप से वितरण करे अन्यथा एक सप्ताह के अंदर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू किया जाएगा.

Related posts

प्रधानाध्यापक रामचंद्र राम की विदाई सह सम्मान समारोह विद्यालय परिसर में आयोजित की गई

ETV News 24

संत शिरोमणि रविदास जी का जयंती मनाया गया

ETV News 24

सोशल मीडिया की संवेदना

ETV News 24

Leave a Comment