ETV News 24
डेहरीबिहाररोहतास

अपराध नियंत्रण में कोताही कतई बर्दाश्त नहीं—– एसपी

डेहरी ऑन सोन संवाददाता पुष्पा कुमारी

रोहतास जिला के डेहरी ऑनसोन अपराध नियंत्रण में कोताही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। थानाध्यक्ष शराब तस्करी वाले क्षेत्र की मैपिग कर कार्रवाई करें। बैंकों के बाहर व अंदर नियमित संदिग्धों से पूछताछ करें और पैदल रात्रि गश्ती नियमित जारी रखें। पुलिस अधीक्षक कार्यालय में मंगलवार को मासिक अपराध गोष्ठी के दौरान एसपी आशीष भारती ने जिले के पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते हुए यह बातें कही। कहा कि लंबित कांडों के लक्ष्य को भी समय से पूरा करें। यातायात नियमों के पालन के लिए नियमित वाहन चेकिग अभियान चलाएं तथा सरस्वती पूजा में कोविड नियमों के निर्देश के तहत शांति समिति की बैठक करें।

एसपी ने गोष्ठी में फरार व वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी व कुर्की जब्ती की कार्रवाई में और तेजी लाने का निर्देश दिया। बताया कि जिले के थानों में 610 कांड गत जनवरी माह में दर्ज किए गए हैं, जबकि आठ सौ कांडों का निष्पादन किया गया। प्रतिमाह 25 फीसद पुराने कांडों के निष्पादन का लक्ष्य रखा गया है। सभी थानाध्यक्षों को लंबित कांडों के लक्ष्य को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बैंकों और व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के अंदर व बाहर नियमित जांच करें और संदिग्धों से पूछताछ करें। महिला कॉलेज, बालिका विद्यालय व स्कूलों के आसपास भी नियमित गश्ती सुनिश्चित करें। एसडीपीओ भी अपने क्षेत्र में इस कार्य की समीक्षा करेंगे।

उन्होंने बताया कि शराब समेत अन्य अवैध कारोबार की रोकथाम को उस क्षेत्र की मैपिग करा कर कार्रवाई की जा रही है। जनवरी माह में 493 वारंटी, अपराधी व शराब तस्कर गिरफ्तार किए गए है तथा 75 सौ लीटर शराब भी जब्त की गई है। एसपी ने बताया कि सभी थानों को कंप्यूटराइज करने का कार्य तेजी से जारी है। सीसीटीएनएस से जिले के 28 थाने जुड़ गए हैं। अन्य 10 थानों के लिए भी प्रस्ताव भेजा गया है, जो जल्द ही सीसीटीएनएस से जुड़ जाएंगे। उन्होंने सभी पुलिस अधिकारियों को इसके लिए निश्चित तौर पर प्रशिक्षण देने का निर्देश दिया। सीसीटीएनएस से प्राथमिकी समेत थाने के सभी दस्तावेज कंप्यूटरीकृत हो जाएंगे। मौके पर एएसपी संजय कुमार, सासाराम एसडीपीओ विनोद कुमार रावत, बिक्रमगंज एसडीपीओ राजकुमार सिंह, डीएसपी मुख्यालय बूंदी मांझी समेत सभी थानाध्यक्ष व पुलिस निरीक्षक मौजूद थे

Related posts

श्री शत चंडी महायज्ञ सह प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर निकली भव्य कलश शोभा यात्रा

ETV News 24

दलित सेना जिला अध्यक्ष राजा पासवान के अध्यक्षता में दलित सेना समस्तीपुर के संगठन का विस्तार किया गया

ETV News 24

भाजपा कार्यकर्ताओं ने गोराई पुस्तकालय परिसर मे किया वृक्षारोपण कार्य

ETV News 24

Leave a Comment