ETV News 24
देशपटनाबिहार

बीएड नामांकन के लिये चॉइस लिस्ट में पार्वती विज्ञान महाविद्यालय और ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय का नाम नही होना कोशी के छात्रों के लिये दुखदाई

NSUI जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने प्रेस बयान जारी कर कहा कि बीएड नामांकन के लिये चॉइस लिस्ट में पार्वती विज्ञान महाविद्यालय और ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय का नाम नही होना कोशी के छात्रों के लिये दुखदाई है । उन्होंने कहा कि कोशी क्षेत्र की बहुतायत आबादी किसान, मजदूर और छोटे व्यवसायी वर्ग के लोग है जो अपने बाल-बच्चों को शिक्षा के लिये बाहर भेजने में आर्थिक रूप से असमर्थ है । पूर्व में जब स्थानीय महाविद्यालयों में बीएड नही था तो यँहा के बहुतायत छात्र बाहर जिलों से बीएड नही करने के कारण इससे वंचित रहे लेकिन अब जब महाविद्यालयों में बीएड स्थापित किया गया तो ये भी शिक्षा माफियाओं के हत्थे चढ़ता नजर आ रहा है । निशांत यादव ने कहा कि मुझे इसमें शिक्षा माफियाओं के साथ कॉलेज और विश्वविद्यालय के मिलीभगत का अंदेशा हो रहा है । मुझे सरकारी महाविद्यालयों में बीएड विभाग को बंद कराने की साजिस का संदेह हो रहा है । जब पूर्व में BNMU अंतर्गत एक महाविद्यालय को को एनसीटीई द्वारा ब्लैक लिस्टेड कर दिया गया तब विश्वविद्यालय अगर इसे गंभीरता से लिया होता तो आज इस तरह गरीब छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नही होता । महाविद्यालय और विश्वविद्यालय प्रशाषन के अस्वासन सुनने के लिये छात्र इंतजार नही करेगा । विवि प्रशाषन त्वरित कार्यवाई कर दोनों बीएड कॉलेजों के नाम एनसीटीई लिस्ट में जुड़वाए और दोषियों पर सख्त कार्यवाई करे अन्यथा छात्रों के आक्रोश का आंदोलन के रूप में सामना करने को तैयार रहे ।
छात्रों का शोषण और उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ नही चलेगा । निशांत यादव ने कहा कि सोमवार को NSUI प्रतिनिधिमण्डल दोनों महाविद्यालय के प्राचार्य और कुलपति से मिलकर मेमोरंडम सौपेगी ।

Related posts

3 दिनों से मध्यान भोजन बंद भूखे घर लौटते छात्र

ETV News 24

रोसड़ा के चर्चित पत्रकार हत्याकांड का सजायाफ्ता और उप-मुख्य पार्षद पति हत्याकांड के आरोपी का हथियार के साथ वीडियो वायरल

ETV News 24

जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह द्वारा भ्रमण के दौरान Dura-tech Cement Pvt. Ltd की निर्माणाधीन फैक्ट्री का निरीक्षण किया गया

ETV News 24

Leave a Comment