ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह द्वारा भ्रमण के दौरान Dura-tech Cement Pvt. Ltd की निर्माणाधीन फैक्ट्री का निरीक्षण किया गया

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

समस्तीपुर जिले के ताजपुर मे निरीक्षण के क्रम में अभियंताओं द्वारा बताया गया कि सितंबर 2023 तक निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा।

ताजपुर प्रखंड के गौसपुर सरसौना, वार्ड नंबर 9 में मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल योजना अंतर्गत हर घर नल का जल के पानी टंकी का निरीक्षण किया गया।
निरीक्षण के क्रम में वहां के स्थानीय ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि पानी सही समय पर नियमित रूप से मिल रहा है, एवं नल में पानी का फ़ोर्स भी अच्छा आ रहा है। जिलाधिकारी द्वारा पूछे जाने पर ग्रामीणों द्वारा नल जल योजना से संबंधित किसी भी प्रकार की शिकायत नहीं बताई गई।

ग्राम पंचायत भवन गौसपुर सरसौना का निरीक्षण किया गया।
पंचायत भवन के अंदर ही आंगनवाड़ी केंद्र संचालित था जिसमें आंगनवाड़ी सेविका व सहायिका उपस्थित थीं। बच्चों की उपस्थिति देखी गई। आंगनवाड़ी सेविका द्वारा बच्चे का क्लास संचालित किया जा रहा था। जिलाधिकारी द्वारा पूछे जाने पर किसी भी प्रकार की समस्या आंगनवाड़ी केंद्र अंतर्गत सेविका द्वारा नहीं बतलाई गई।

पंचायत भवन के अंदर ही लोक सेवा केन्द्र (आरटीपीएस काउंटर) का भी निरीक्षण किया गया जहां आवेदक लाइन में लगकर अपना कार्य करवा रहे थे। जिलाधिकारी द्वारा पूछे जाने पर लोगों द्वारा आरटीपीएस काउंटर से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या नहीं बतलाई गई, परंतु कुछ ग्रामीणों ने बताया कि राजस्व कर्मचारी की कमी होने के कारण वह नियमित रूप से कार्यालय नहीं आते हैं, जिसके कारण कार्य समुचित रूप से नहीं हो पाता है।

जिलाधिकारी द्वारा ग्रामीणों को आश्वासन दिया गया कि राजस्व कर्मचारी व पंचायत सचिवों की नियुक्ति हुई है, कुछ दिनों में सभी प्रखंडों में पर्याप्त पंचायत सचिव व राजस्व कर्मियों की पोस्टिंग कर दी जाएगी।

Related posts

नवमीं व दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों को अंग्रेजी विषय की तैयारी को ले होना होगा गंभीर : सुशांत यादव

ETV News 24

किसान महासभा प्रखंड कमिटी की बैठक संपन्न, 5 दिसंबर से आमरण अनशन शुरू करने का निर्णय

ETV News 24

समस्तीपुर में मुफस्सिल पुलिस ने घर से फरार युवती को शहर से किया बरामद

ETV News 24

Leave a Comment