ETV News 24
देशबिहारसमस्तीपुर

2 किलो चना तत्काल प्रति परिवार दे डीलर अन्यथा एमओ का घेराव- सुरेन्द्र सिंह

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

ताजपुर

आपूर्ति विभाग के निर्देशानुसार उपभोक्ताओं को जुलाई का बकाया 1 किलो एवं अगस्त का 1 किलो कुल मिलाकर 2 किलो चना/दाल डीलर तत्काल दें अन्यथा भाकपा माले एमओ का घेराव करेगी.
मोतीपुर सब्जी मंडी के निकट नथुनी साह, प्रभात रंजन गुप्ता ब्रहमदेव प्रसाद सिंह, राजदेव प्रसाद सिंह आदि की उपस्थिति में बैठक के बाद यह जानकारी देते हुए भाकपा माले प्रखंड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि 5 किलो प्रति यूनिट नियमित राशन के अलावे केंद्र सरकार के निर्देशानुसार लाकडाउन अवधि का नवंबर तक 5 किलो प्रति यूनिट चावल एवं 1 किलो प्रति कार्ड चना देना है. जुलाई में चावल का वितरण किया गया लेकिन आवंटन का आभाव बताकर चना नहीं दिया गया. इस बार राशन के साथ 2 किलो चना मिलना है पर डीलर आवंटन आने में देरी बता रहे हैं. यह डीलर के साथ उपभोक्ताओं के लिए भी उहापोह की स्थिति बन गई है. कुछ डीलर राशन के साथ 1 किलो चना तत्काल देने तो कुछ 2 किलो तत्काल देने को तैयार हुए हैं. ऐसी स्थिति में एमओ को राजनीतिक दलों की बैठक एवं अखवार के माध्यम से स्थिति सपष्ट करना चाहिए.
भाकपा माले प्रखंड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने मांग किया है कि डीलर एक साथ राशन के साथ दो किलो चना दें. जब सप्ताह से अधिक देर राशन वितरण में हो ही गई तो 2-3 दिन देर और सही पर 2 किलो चना/दाल साथ मिलें. उन्होंने बंचित को राशन कार्ड, राशन, त्रृटिपूर्ण कार्ड का सुधार, प्रवासी मजदूरों को अलग से चावल, चना देने की मांग की अन्यथा एमओ का पूतला दहन एवं कार्यालय घेराव करने की चेतावनी दी.

Related posts

पंचायत चुनाव: चौथे दिन 623 उम्मीदवारों ने किया नामांकन

ETV News 24

समस्तीपुर के लोकप्रिय युवा सांसद माननीय प्रिंस राज पासवान ने सामाजिक न्याय के महान पुरोधा जननायक कर्पूरी ठाकुर को उनके जन्म शताब्दी के अवसर पर भारत सरकार द्वारा भारत रत्न से सम्मानित किए

ETV News 24

सिंघिया बुजुर्ग उत्तरी वार्ड 7 का हाल बेहाल,वार्ड सदस्य के घर पे जाने वाला रास्ता भी आने जाने लायक नही है

ETV News 24

Leave a Comment