ETV News 24
बिहारसमस्तीपुर

पंचायत चुनाव: चौथे दिन 623 उम्मीदवारों ने किया नामांकन

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

जिले में दूसरे चरण में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन के चौथे दिन शुक्रवार को जिले के समस्तीपुर, ताजपुर और पूसा प्रखंड में प्रत्याशियों की भीड़ लगी रही। जिसमें समस्तीपुर प्रखंड में नामांकन के चौथे दिन वार्ड सदस्य पद के लिए 140, मुखिया पद के लिए 15, पंचायत समिति के लिए 17, पंच के लिए 60, सरपंच के लिए 15 और जिला परिषद के पद के लिए 06 नामांकन दाखिल किए गए। वहीं पूसा प्रखंड में वार्ड सदस्य के लिए 70, मुखिया पद के लिए 07, पंचायत समिति पद के लिए 26, पंच पद के लिए 46, सरपंच पद के लिए 10 नामांकन दाखिल किया गया, जिला परिषद के लिए कोई नामांकन दाखिल नहीं किया गया।
ताजपुर प्रखंड में वार्ड सदस्य पद के लिए 131, मुखिया पद के लिए 14, पंचायत समिति पद के लिए 16, पंच पद के लिए 36, सरपंच पद के लिए 13 और जिला परिषद पद के लिए 01 नामांकन दाखिल किया गया।
आपको बता दें कि प्रचार के दौरान प्रत्याशियों को मात्र 5 लोगों के साथ चुनाव प्रचार करना होगा और उसमें भी कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा। इससे अधिक लोग साथ रहने पर संबंधित प्रत्याशियों के विरुद्ध कार्रवाई किए जाने का प्रावधान किया गया है। इससे अधिक लोगों के साथ चुनाव प्रचार करना आचार संहिता का उल्लंघन माना जाएगा। दूसरे चरण को लेकर तीनों प्रखंड में 13 सितंबर तक नामांकन की अंतिम तिथि है। वहीं स्क्रूटनी 16 सितंबर को किया जाएगा। अभ्यर्थी 18 सितंबर तक नाम वापस ले सकते है। वहीं 18 सितंबर को ही सिम्बल भी दे दिया जाएगा। तीनों प्रखंड में पंचायत चुनाव को लेकर 29 सिंतबर को वोटिंग कराई जाएगी। वहीं इसको लेकर एक अक्टूबर को मतगणना कराई जाएगी। उसी दिन प्रतिनिधियों के परिणामों की घोषणा भी होगी। 2 अक्टूबर को मतगणना के लिए रिजर्व रखा गया है।

Related posts

ट्रैक्टर के धक्के से बाइक सवार की इलाज के दौरान मौत

ETV News 24

अखिल भारतीय विद्यार्थी का 62वा प्रांत अधिवेशन का पोस्टर विमोचन निकाला गया

ETV News 24

अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के पूसा प्रखण्ड अध्यक्ष मनोनीत को अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के समस्तीपुर जिलाध्यक्ष श्री सत्यविंद पासवान के द्वारा पूसा प्रखण्ड के अध्यक्ष पद पर श्री रामनाथ राम

ETV News 24

Leave a Comment