ETV News 24
देशबिहारसमस्तीपुर

पूर्व लोकसभा प्रत्यासी प्रो0 नवीन कुमार कुशवाहा के द्वारा जल जीवन हरियाली के तहत लगातार पौधा रोपण कर रहे है

 

बिहार के समस्तीपुर जिला के उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र से 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ने वाले उच्च शिक्षित और बिहार सरकार में उच्च पदों को छोड़ समाज सेवा के लिए कूद गए और लगातार बिहार के समस्तीपुर और वैशाली जिले में पौधा रोपण कर वनों की मात्रा बढ़ाने का प्रयास कर रहे है और लोगो को जागरूक कर रहे है।
धरती पर जल है तो जीवन है हरियाली है तो प्रकृति में संतुलन मनुष्य के रहने लायक का आयाम है अपने सोच से समाज और जिला को बदलने की कोसिस में लगे है प्रो0 नवीन कुमार कुशवाहा पूर्व लोकसभा प्रत्यासी उजियारपुर।

समाज मे फैले भ्रस्टाचार को खत्म कर सरकार के द्वारा दी गई सेवाओ को लूट से बचने के सोच से उतरे प्रो0 नवीन कुमार कुशवाहा को लोकसभा चुनाव में तो आशा के विपरीत मत मिलने से मन काफी कुंठित हुआ लेकिन अपने दृढ़ निश्चय लिए फिर भी समाज में लगातार गरीबो को मदद कर रहे है और अपने स्तर से बिहार सरकार के अति उत्तम योजना में से एक जल जीवन हरियाली योजना से काफी प्रभावित होकर पहले से पौधा रोपण कर रहे थे और इस योजना के चलने पर काफी प्रोत्साहित भी किये लोगो को और लगातार समस्तीपुर और वैशाली जिलों में पौधा रोपण का कार्य जाड़ी रखते हुए बिहार को हड़ा भरा करने में लगे हुए है।
जल जीवन हरियाली को प्रोत्साहित करने के लिए आम. कटहल का पेड़ का वितरण किये pro. Navin Kumar G &बेलसंडीतारा वाड 13 केे बहुत लोग भी पेड़ लगाने के लिये तैयार हुए |

Related posts

एक दिवसीय संतमत सतसंग का किया गया आयोजन

ETV News 24

कैडर मर्जर और मंहगाई भत्ता फ्रिज करने के खिलाफ स्टेशन मास्टरों ने भी आंदोलन छेड़ा

ETV News 24

गली खड़ंजीकरन नही किया तो मुखिया के पति को बंधक बनाकर पीटा सदर अस्पताल में मुखिया के साथ उसका पति

ETV News 24

Leave a Comment