ETV News 24
देशबिहारसमस्तीपुर

प्रधानमंत्री मातृ योजना में लूट के खिलाफ महिलाओं ने दिया धरना

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर बिहार

ताजपुर

प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना में माताओं के नाम पर अरबों रूपये फर्जीवाड़ा के खिलाफ आगे आकर भाकपा माले के झंडे, बैनर एवं नारे लिखे कार्डबोर्ड तले प्रखण्ड के रहिमाबाद के बहादुरनगर में मंगलवार को धरना दिया. माताओं के नाम पर हो रहे फर्जीवाड़ा के खिलाफ मौके पर जमकर नारेबाजी की जा रही थी. धरना की अध्यक्षता नीलम देवी ने की. रजिया देवी, सीया देवी, गीता देवी, सुनीता देवी, रजनी देवी, किसमतिया देवी, आशा देवी समेत अन्य महिलांए कार्यक्रम में उपस्थित थीं.
भाकपा माले प्रखण्ड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह एवं खेग्रामस के सचिव प्रभात रंजन गुप्ता ने कहा कि प्रखण्ड कर्मी, डाटा इंट्री आपरेटर, सीडीपीओ कार्यालय आदि की मिलीभगत से 10 हजार रू० दिलाने के नाम पर महिलाओं से आधारकार्ड, बैंक खाता का फोटोस्टेट एवं 2500 से 3000 रू० नाजायज वसूली कर ली गई जबकी महिलाओं के खाते में सिर्फ 5000 रू० ट्रांसफर किए गए. कुछ महिलाओं के खाते में महिनों बाद भी रुपये नहीं भेजे गये.
माले नेताओं ने कहा कि ताजपुर बाजार क्षेत्र एवं उसके आसपास के सरकारी प्रखण्ड कर्मी, डाटा इंट्री आपरेटर आदि महिलाओं एवं सरकारी रूपये लूटकर रातोंरात करोड़पति बन बैठे हैं. भाकपा माले सड़क से सदन तक संघर्ष के माध्यम से संबंधित तमाम दलाल-विचौलियों को सजा दिलाकर रहेगी. उन्होंने फर्जीकर्ता के संरक्षक भाजपा- जदयू पर हमला करते हुए तमाम विरोधी दलों, संगठनों से इस संघर्ष को अपने-अपने स्तर से आगे बढ़ाने की अपील की.

Related posts

डॉ वीरेंद्र ने 8 किलो का ट्यूमर निकाला

ETV News 24

अखिल भारतीय किसान मजदूर सभा का जनप्रतिरोध प्रदर्शन

ETV News 24

ETV News 24

Leave a Comment