ETV News 24
डेहरीदेशबिहाररोहतास

रेल मंडल हॉस्पिटल डीडीयू में ईसीआरकेयू द्वारा दिया गया 5 हॉट केटल 

डेहरी ओन सोन रोहतास 

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर ईस्ट सेन्ट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन ने अपने कर्मचारियों की हित में बेहतरीन पहल करते हुए मंडल रेल अस्पताल में 5 हॉट केतली को कोविड – 19 के नामित प्रभारी डॉ आर पी सिंह को सुपुर्द किया । जिससे कोविड – 19 से संक्रमित कर्मचारियों को काफी सहूलियत होगी।

ईसीआरकेयू के पूर्व केन्द्रीय सचिव एवं डेहरी शाखा के अध्यक्ष रमेश चन्द्रा ने कहा कि रेलकर्मियों के सुरक्षा एवं बेहतरीन सुविधा उपलब्ध कराने के लिए ईस्ट सेन्ट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के केन्द्रीय अध्यक्ष और महासचिव के आदेश पर कर्मचारी के कल्याणयार्थ हेतु कोविड के संक्रमण से बचाव के लिए नामित रेल हॉस्पिटल डीडीयू के डॉक्टरों को 5  हॉट केतली सौंपा गया। । जिससे हॉस्पिटल में भर्ती सभी रेलकर्मियों को फायदा पहुंचेगा।  कोविड के संक्रमण से बचाव के लिए आयुष मंत्रालय सहित डॉक्टरों ने भी गर्म पानी पीने की सलाह दे रहे हैं। ऐसे में  इलेक्ट्रिक केतली के द्वारा पानी को गर्म कर कोरोना के  संक्रमित भर्ती मरीज लोगों को दिया जा सकता है।

विदित हो कि ईसीआरकेयू ने मंडल के वरिष्ठ कार्मिक अधिकारी के सहयोग से अपने रेलकर्मियों के सुरक्षा के प्रति गंभीरता दिखाते हुए रेलकर्मी एवं उनके परिवार के मध्य होमियोपैथी दवा एवं आयुर्वेदिक दवा वितरण किया गया था । कर्मचारियों के कल्याण के कार्यो में भी यूनियन हमेशा बढ चढकर हिस्सा लिया है। यूनियन  रेल कर्मचारियों के परिवार के हितार्थ कल्याणकारी योजनाओं को भी संचालित करते रहता है। रेलकर्मियों के परिजनों के बेहतर शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए भी ईसीआरकेयू हमेशा तत्पर रहा है।

Related posts

जयनगर के डीबी काँलेज बना साप बिछुओ का बसेरा।बिहार सरकार की सारे दावे हुआ फेल

ETV News 24

जिला से 10 प्रतिनिधि लेंगे भाग, मांगों के बाबत उठायेंगे आवाज़

ETV News 24

देवधा की सड़क एनएच 104 बनी जान लेवा संवेदक की लापड़ वाही हुआ उजागर

ETV News 24

Leave a Comment