ETV News 24
डेहरीदेशबिहाररोहतासहेल्थ

कोरोना से बचाव में होमियोपैथ मेडिसिन कारगर :- डॉ गंगा सागर 

 कोरोना महामारी में होम्योपैथी आर्सेनिक एल्बम 30 सबसे ज्यादा कारगर

आयुष विभाग देश के सभी इलाकों में दवा का कर रहा है वितरण

मदन

डेहरी ओन सोन रोहतास

 कोरोनावायरस के घातक संक्रमण को रोकने में होमियोपैथ मेडिसिन कारगर साबित हो रहा है। महाराष्ट्र की धारावी के अलावा अन्य स्लम एरिया में भी बड़े पैमाने पर होमियोपैथी दवा का वितरण कर इस महामारी के बढ़ते प्रकोप पर लगाम लगाया जा सका।

जिले के  जाने माने होमियोपैथ के विशेषज्ञ डॉ गंगा सागर ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए होमियोपैथ मेडिसिन की दवा राम वाण सिद्ध हो रही है। इसके उपयोग से बेहतर परिणाम सामने आ रहे हैं। भारतीय रेलवे सहित देश और विदेश के कई नामी संगठनों /मंत्रालयों ने इसकी स्तुति की है। भारत सरकार के आयुष मंत्रालय ने भी देशवासियों से इसके इस्तेमाल की अनुशंसा की है। कोरोनावायरस के संक्रमण से प्रभावित व्यक्ति पर इस्तेमाल किए गए इस होमियोपैथी दवा का असर का प्रतिशत दर 80% रहा। इससे व्यक्तियों इमि्यूनिट की क्षमता बढी है। मैं खुद देश के कई प्रदेश के लोगों को इस दवा के लिए अनुशंसा की है। जिसके बेहतर परिणाम सामने आए हैं।

डॉ गंगा सागर के अनुसार होमियोपैथ आर्सेनिक एल्बम – 30 दवा का प्रयोग प्रत्येक व्यस्क व्यक्ति को एक बूँद लगातार तीन दिन तक करते रहना चाहिए। उसी तरह बच्चों को गोली में चार गोली लगातार तीन दिनों तक देते रहना चाहिए। फिर एक महीने बाद इसी तरह दवा का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। यह दवा हानिकारक नही होता। कोरोना से डरने की कोई जरूरत नहीं। बस लडने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस विभाग देश के सभी इलाकों में दवा का कर रहा है वितरण होमियोपैथी दवा का इस्तेमाल कर भ्रम, भय और दहशत पर विजय हासिल किया जा सकता है।

Related posts

गैस सिलिंडर पर 8 सौ रूपये बढ़ाकर 2 सौ घटा दिया, कितना उदार हृदयी हैं मोदीजी- बंदना सिंह

ETV News 24

तीन हजार जुर्माना की हुई वसूली

ETV News 24

सरकारी जमीन पर बसे भूमिहीन परिवारों को पर्चा दिलाने को लेकर खेग्रामस ने शुरू किया सर्वे

ETV News 24

Leave a Comment