ETV News 24
देशबिहाररोहतास

वृक्षारोपण कर विद्यार्थी परिषद का 72 वां स्थापना दिवस सह राष्ट्रीय छात्र दिवस मनाया गया

रोहतास जिला के तिलौथू में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई तिलौथू द्वारा चंदनपुरा में वृक्षारोपण कर विद्यार्थी परिषद का 72वां स्थापना दिवस सह राष्ट्रीय छात्र दिवस मनाया गया। कार्यक्रम का नेतृत्व नगर मंत्री श्रीकांत कुमार यादव ने किया।
मौके पर उपस्थित प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अभिषेक सिंह ने कहा कि स्थापना काल से लेकर अब तक का जब जब राष्ट्र पर संकट आया है तब तब विद्यार्थी परिषद हमेशा अपने आप को समर्पित किया है। चाहे भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन हो,आपातकाल के काला दिन हो, तेलंगाना राज्य के निर्माण के लिए संघर्ष करना हो या विद्यार्थियों के हक के आंदोलन हो। विद्यार्थी परिषद हमेशा राष्ट्रहित में रहा है और आगे भी रहेगा। जातीय उन्माद फैला कर जब समाज में शांति का भक्षण हो रहा था तब समरसता को लाकर एबीवीपी बिहार ने समाज का रक्षण किया था। विद्यार्थी परिषद राष्ट्र के ऊपर आई हर एक मुसीबतों में अपना कर्तव्य कभी नहीं भूली है।
नगर मंत्री श्रीकांत कुमार ने कहा कि ‘ज्ञान, शील और एकता, परिषद की विशेषता है’ यह केवल नारा नहीं बल्कि यह हमारी पहचान है। विद्यार्थी परिषद केवल आंदोलन ही नहीं बल्कि रचनात्मक कार्य भी करती है।विभिन्न आयामों कार्यक्रमों के माध्यम से विद्यार्थियों के ज्ञान में वृद्धि करना और विद्यार्थियों से जुड़कर निस्वार्थ राष्ट्रभक्ति, देश को समर्पित होने की भावना के लिए प्रेरित करती है। धन्यवाद ज्ञापन भोला कुमार ने किया।
कार्यक्रम में नगर सह मंत्री गोविंदा यादव,आलोक कुमार, अरविंद कुमार, रौनक कुमार, आदर्श कुमार, प्रिंस कुमार, शिवम कुमार, सत्यम कुमार आदि उपस्थित थे।

Related posts

बिक्रमगंज में सूर्योपासना का महापर्व पर नदी में डुबकी लगाकर व्रतियों ने किया भगवान भास्कर की पूजा अर्चना, घर जाकर पूरी पवित्रता के साथ भोजन बनाकर करेंगे ग्रहण

ETV News 24

भारत बंद के दौरान 27 सितंबर को महिलाओं की भूमिका अहम रहेगी- नीलम

ETV News 24

जदयू के जिला महासचिव मोहम्मद तबरेज मनोनीत क्षेत्र में खुशी की लहर बधाई देने वालों का तांता जारी

ETV News 24

Leave a Comment