ETV News 24
बिहाररोहताससासाराम

बिक्रमगंज में सूर्योपासना का महापर्व पर नदी में डुबकी लगाकर व्रतियों ने किया भगवान भास्कर की पूजा अर्चना, घर जाकर पूरी पवित्रता के साथ भोजन बनाकर करेंगे ग्रहण

रोहतास/बिहार

रिपोर्ट:- धर्मेन्द्र कुमार सिंह

खबर रोहतास जिले के बिक्रमगंज से है, जहाँ चार दिनों तक चलने वाला लोक आस्था का महापर्व पर आज शहर के वार्ड संख्या 13 स्थित काशी घाट पर छठ व्रती काव नदी में स्नान कर भगवान भास्कर का पूजा अर्चना किए। काशी घाट स्थित सूर्य मंदिर का दृश्य बड़ा ही मन मोहक है जिसमे छठ व्रतियों के द्वारा काव नदी में स्नान करने के बाद सूर्य मंदिर में प्रवेश कर पूजा अर्चना कर अपना माथा भी टेका गया। श्री दुर्गा पूजा समिति स्टेशन की तरफ से वर्तियो के बीच माता रानी का चुनरी भी वितरण किया गया।
तमाम छठ व्रती यहां से घर लौटकर मिट्टी के चूल्हे पर पूरी पवित्रता के साथ भोजन बनायेगी और पूजा-अर्चना के बाद ग्रहण करेंगी।
आपको बतादे की यह धार्मिक अनुष्ठान बहुत ही कष्टकर होता है और इसमें पवित्रता और शुद्धता का विशेष ध्यान रखना होता है। छठ पूजा करने से भगवान भास्कर शारीरिक मानसिक व आर्थिक कष्ट को दूर करते हैं। साथ ही अन्न, धन और पुत्र की प्राप्ति होती है।

श्री छठ पूजा समिति काशी घाट के अध्यक्ष धीरज गिरी के द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि हर साल की भांति इस साल भी कमिटी के सदस्यों के द्वारा छठ व्रतियों की सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा गया है, हमारे कमिटी के सदस्यों के द्वारा छठ व्रतियों ले लिए आज आम का दतुअन उपलब्ध कराया गया है। कमिटी के सभी सदस्य छठ व्रतियों के लिए तन-मन से सदैव तत्पर रहते है ताकि किसी भी तरह से किसी भी व्रती को किसी तरह की परेशानियों का सामना नही करना पड़े।

Related posts

ईद एवं रामनवमी को लेकर ताजपुर थाना पर शांति समिति की बैठक संपन्न

ETV News 24

मनाई गई संत शिरोमणि बाबा गणिनाथ जी की जयंती

ETV News 24

विरासत विकास समिति का सदस्य बने ओबरा विधायक ऋषि कुमार

ETV News 24

Leave a Comment