ETV News 24
देशबिहाररोहतास

माल ढुलाई में बढ़ोत्तरी के उद्देश्य से रेलवे ने की बिजनेस  डेवलपमेंट यूनिट का गठन 

डेहरी ओन सोन रोहतास

डेहरी, पहलेजा, करवंदिया, सोननगर, सासाराम स्टेशन सहित दीनदयाल उपाध्याय रेल मंडल के व्यवसायियों संग विभिन्न उत्पादों के माल ढुलाई में बेहतर तालमेल के लिए डीडीयू रेल प्रशासन ने अनोखा पहल करते हुए एक बिजनेस डवलपमेंट यूनिट का गठन किया है।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेल मंडल के जनसंपर्क निरीक्षक गिरीश कुमार सिंह ने बताया कि

मंडल रेल प्रबंधक श्री पंकज सक्सेना के आदेश पर मंडल में माल परिवहन की मात्रा में बढ़ोत्तरी के लािए एक  बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट की स्थापना की गई है।

वरीय मंडल परिचालन प्रबंधक श्री सुधांशु रंजन द्वारा समन्वित इस यूनिट में वाणिज्य, वित्त और यांत्रिक विभाग के शाखा अधिकारी होंगे तथा यह यूनिट विभिन्न उत्पादों के परिवहन में मंडल की हिस्सेदारी को और मजबूत करने के साथ-साथ विशेषकर कम मात्रा में विविध प्रकार के उत्पादों के परिवहन क्षेत्र में मंडल को मजबूती के साथ प्रवेश करने की कार्य योजना बना कर उसका क्रियान्वयन करेगी।विशेषकर उन उत्पादों का जिनमें रेलवे की हिस्सेदारी पारंपरिक रूप से कम रही है उनकी हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए विशेष प्रयास किये जायेंगे। बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट विभिन्न इंडस्ट्रीज,बिजनेस हाउसेज से सुझाव लेकर बिजनेस वातावरण को और अनुकूल बनायेगी तथा नियमित रूप से प्राप्त सुझावों को पॉलिसी के रूप में समाहित करने का प्रयास करेगी।

जनसंपर्क निरीक्षक जीके सिंह ने कहा कि  व्यवसायिक लोगों को सहायता देने के लिए एक मोबाइल फोन नंबर भी सार्वजनिक किया जा रहा है। इच्छुक व्यक्ति /व्यवसायी अपने सुझाव एवं जानकारी हेतु वरीय मंडल परिचालन प्रबंधक के मोबाइल संख्या-9794848900 पर संपर्क कर सकते हैं।

इस यूनिट में वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक, वरीय मंडल यांत्रिक अभियंता, वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक, वरीय मंडल अभियंता, वरीय मंडल वित्त प्रबंधक पदेन सदस्य होंगे।

Related posts

प्रिंस राज जी से विश्वास और प्रभावित होकर लोजपा में कार्यकर्ता के रूप में सदस्यता ग्रहण किया

ETV News 24

मास्क को फैशन में बदले सुरक्षा कवच बनाना जरूरी—डॉ एल पी झा

ETV News 24

समस्तीपुर जिला एवं सत्र न्यायाधीश की धर्मपत्नी का हुआ स्वर्गवास मोक्षधाम में हुआ अंतिम संस्कार

ETV News 24

Leave a Comment