ETV News 24
देशपटनाबिहार

उपभोक्ताओं को नहीं मिल रहा राशन, शिकायत पर भी नहीं हो रही कार्रवाई

मसौढ़ी नगर परिषद के सम्राट अशोक भवन में गुरुवार को प्रखंड पंचायत समिति की बैठक आहूत हुई। सदन में आने से पहले सभी प्रतिनिधियों, पदाधिकारियों व कर्मियों का हाथ सेनेटाइज किया गया और उन्हें मास्क दिया गया। इस मौके पर उपस्थित समिति सदस्य रामानारायण पासवान, मुखिया मनोज कुमार समेत कई पंचायत प्रतिनिधियों ने जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं पर दर्जनों उपभोक्ताओं को राशन नहीं देने, 1 किलो की जगह आधा किलो दाल देने और इसकी शिकायत करने पर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी द्वारा कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया। सांसद रामकृपाल यादव ने जब प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी मुकेश कुमार की खोज की तो बे बैठक में मौजूद नहीं थे। इसे उन्होंने गंभीरता से लेते हुए तत्काल खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के सचिव विनय कुमार से मोबाइल पर शिकायत की और बीडियो को उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए लिखने का आदेश दिया। सांसद ने मनरेगा की परियोजना पदाधिकारी मीना प्रभा से प्रवासी मजदूरों को जॉब कार्ड देने व सीओ योगेन्द्र कुमार से प्रखंड कवारेंटाइन सेंटरों के प्रवासी मज़दूरों और बाढ़ से बचाव की तैयारी की जानकारी ली। सीओ ने उन्हें प्रखंड में एक भी सरकारी नाव उपलब्ध ना होने की जानकारी दी।
*प्रवासी मज़दूरों को निपुणता के आधार पर मिलेगा रोजगार, जल्द बंटेगा राशन कार्ड*
विधायक रेखा देवी ने पीला कार्डधारियों को राशन नहीं मिलने की शिकायत की।इसके पूर्व बीडियो सह कार्यपालक पदाधिकारी पंकज कुमार ने पंचायत प्रतिनिधियों को 15वीं वित्त आयोग से आवंटित राशि के आलोक में अपनी पंचायत की योजना देने का अनुरोध किया।उन्होंने इच्छुक प्रवासी मजदूरों को उनकी निपुणता के अनुसार रोजगार देने व उपभोक्ताओं के बने राशन कार्ड का वितरण शीघ्र करने की जानकारी दी। अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख रामाकांत रंजन किशोर ने की। इस मौके पर उप प्रमुख बबीता सिन्हा, मुखिया सुरेंद्र यादव, साधु पासवान समेत अन्य पंचायत प्रतिनिधियों अजय कुमार पीएचसी प्रभारी डॉ रामानुजम, सीडीपीओ ममता कुमारी समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।
*सामुदायिक भवन पर ठेकेदार का कब्जा, विधायक व मुखिया के बीच नोक /झोंक*
उस वक्त अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई जब रेवा पंचायत के मुखिया सुरेंद्र यादव ने अपनी पंचायत के बाहादुरबीगहा में विधायक निधि से निर्मित सामुदायिक भवन पर निर्माण कार्य के बाद से ही ठेकेदार द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर उसे अपने परिवारिक आवास के रूप में इस्तेमाल करके का आरोप लगाते हुए इसकी जांच कर कार्रवाई की मांग की। यह मामला उठाते ही विधायक रेखा देवी ने विधायक वह सांसद निधि के निर्माण कार्य की जांच मुखिया से कराने को बेतुका करार दिया। इसे लेकर मुखिया सुरेंद्र यादव, मनोज कुमार, साधु पासवान समेत अन्य मुखिया मंच के पास पहुंच गए और विधायक के साथ नोकझोंक होने लगी। बाद में बीडियो व प्रमुख के बीचबचाव से मामला शांत हुआ।

Related posts

समस्तीपुर:हसनपुर प्रखण्ड के सुरहा वंसतपुर पंचायत के झाड़ी में लाखों रुपए की सरकारी दवा फेका मिला,रात होते ही दवा गायब

ETV News 24

कल्याणपुर प्रखंड क्षेत्र के किसानों ने निगरानी अन्वेषण ब्यूरो से शिकायत जताई

ETV News 24

हर्षोल्लास से मनाया गया भैया दूज का त्योहार

ETV News 24

Leave a Comment