ETV News 24
देशबिहाररोहतास

किसानों के समस्या को लेकर किसान महासंघ ने प्रखंड मुख्यालय पर दिया धरना

रोहतास जिला के करगहर प्रखंड परिसर में किसान महासंघ ने किसानों के समस्याओं को लेकर किसान महासंघ ने प्रखंड मुख्यालय पर धरना दिया । धरना को संबोधित करते हुए किसान महासंघ के संस्थापक रामाशंकर सरकार ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण कर्ज तले दबे किसानों के उत्पादित अनाजों का उचित मूल्य नही मिल पाता और नहीं उन्हें खाद और बीजों पर किसी तरह का अनुदान नही मिल रहा है । ऐसी स्थिति में घाटे में चल रही कृषि को सुदृढ़ करने के लिए जब तक किसानों का ऋण माफी नहीं होगा तब तक उनकी आर्थिक स्थिति में कोई सुधार नहीं हो सकता । उन्होंने कहा कि खरीफ फसलों में धान की रोपनी का कार्य करना है तो केंद्र व राज्य सरकारों द्वारा डीजल की कीमतों में अप्रत्याशित वृद्धि कर दी गई है । किसान नेता सरयु प्रसाद सिंह ने कहा कि अंचल कार्यालय में दाखिल खारिज, जमाबंदी सुधार में अधिकारी व कर्मचारी किसानों को परेशान कर रहे हैं । किसानों को पेंशन उन्होंने कहा कि खरीफ फसलों में धान की रोपनी का कार्य करना है तो केंद्र व राज्य सरकारों द्वारा डीजल की कीमतों में वृद्धि कर दी गई है । किसानों को पेंशन सहित सात सूत्री मांगों का एक ज्ञापन बीडीओ मोहम्मद असलम को दिया और कहा कि उनकी मांगों पर विचार नहीं किया गया तो एक सप्ताह के बाद महासंघ आंदोलनात्मक रूख अख्तियार करेगा ।
धरना की अध्यक्षता किसान नेता जगदीश प्रसाद सिंह ने किया । मौके पर कामेश्वर सिंह,लालू सिंह, राजेश पटिदार,राम अशीष सिंह,जयनंदन सिंह, रामाशंकर सिंह, शिवमुनि सिंह,दारोगा सिंह,सुनील उपाध्याय,लंदन सिंह सुशील उपाध्याय ,हरिद्वार सिंह हंसराज,सुभाष पांडेय, शशि भान प्रकाश सिंह शामिल थे ।

Related posts

समस्तीपुर जिला के जननायक कर्पूरी सभागार में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत विभिन्न शासन सुधारों को प्रदर्शित करने वाला एक प्रमुख कार्यक्रम के अंतर्गत वित्त मंत्रालय

ETV News 24

जीविका समूह भवन का शिलान्यास

ETV News 24

काराकाट थानाध्यक्ष ने कोरोना महामारी से बचाव को लेकर आम लोगों से किया अपील

ETV News 24

Leave a Comment