ETV News 24
उत्तर प्रदेश

बीजेपी सांसद हरीश द्विवेदी ने सर्किट हाऊस मे प्रेस कांफ्रेंस कर खुशीनगर हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा घोषित करने को भी मंजूरी दी

ब्रेकिंग न्यूज़ यूपी
बस्ती

यूपी हेड – वागीश कुमार
ETV न्यूज 24

बस्ती – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में उत्तर प्रदेश के कुशीनगर हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा घोषित करने को भी मंजूरी दी गई है । कुशीनगर हवाई अड्डे को अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट का दर्जा बड़ा तोहफा है । इससे पर्यटक विकास की नई संभावनाओं को बल मिला कुशीनगर हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा घोषित किए जाने से थाईलैंड, मलेशिया, सिंगापुर, श्रीलंका जैसे देशों के अनुयायियों को कुशीनगर आने में आसानी होगी बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली पर पर्यटकों की सुविधा के लिए बन रहे एयरपोर्ट को फिर से अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाने का रास्ता साफ हो गया है । केंद्रीय कैबिनेट की मंजूरी मिलने के बाद इस एयरपोर्ट से जल्दी उड़ान शुरू होने व क्षेत्र में पर्यटक विकास की नई संभावनाओं को बल मिला है। प्रदेश सरकार के पहल पर हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय मानक के अनुरूप ही पीपीपी मॉडल पर विकसित किया जाने लगा 584.35 एकड़ जमीन पर बन रहे इस एयरपोर्ट का रनवे, फायर बिल्डिंग व बाउंड्रीवाल का काम पूरा हो चुका है । इसके अलावा नई एटीसी बिल्डिंग का निर्माण कार्य चल रहा है । सड़क चौड़ीकरण के लिए धन अवमुक्त हो चुके हैं।
कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा शुरू होने से पूर्वी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी बिहार के यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी इसके लिए क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों के प्रतिनिधि मंडल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करके कुशीनगर अंतरष्ट्रीय हवाई अड्डा शुरू करने का मांग किया था।

Related posts

युवती की गोली मारकर हत्या / सात माह बाद मायके आई महिला

ETV News 24

2 शिक्षकों के प्रमाण पत्र फर्जी पाए गए

ETV News 24

गोरखपुर भाजपा विधायक राधामोहन दास अग्रवाल का बेतुका ब्यान ठाकुरो की चल रही सरकार

ETV News 24

Leave a Comment