ETV News 24
Other

राज इंटर स्कूल में जदयू ने किया कार्यकर्ता सम्मेलन

टिकारी/गया

जदयू पार्टी के सुप्रीमो एवं सूबे के
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार संगठन को एक स्वरूप में द्वखना चाहते थे जो आज उनका यह सपना पूरा हो रहा है। पार्टी के कार्यकर्ता बूथ स्तर पर अपनी कड़ी लगन व मेहनत को दिखा रहे है, जो प्रशंसनीय है। उक्त बातें शनिवार को टिकारी राज इंटर हाई स्कूल के सभागार में जदयू पार्टी की आयोजित विधानसभा स्तरीय बूथ अध्यक्ष व बूथ सचिव सम्मेलन में मुख्य अतिथि रहे बिहार विधान परिषद प्रोफेसर रणवीर नंदन ने लोगो को संबोधित करते हुए कही। प्रोफेसर नंदन ने कहा कि संगठन की मजबूती पर विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि संगठन के कार्यकर्ता अंगीठी में डाली गई कोयले के समान है जब एकत्रित होती है तब उसकी शक्ति का आकलन होता है। संगठन की शक्ति बड़े बड़े को धूल चटाती है। संगठन के कार्यकर्ता आपसी सामंजस्य से कार्य करते है। श्री नंदन ने संगठन का सूत्र बताते हुए कहा कि संगठन में शोषण नही पोषण, आग्रह नही आदर, संपर्क नही सम्बन्ध, अर्पण नही समर्पण, आत्मा प्रशंसा नही सबकी प्रशंसा होती है। संगठन में कार्य का विकेंद्रीकरण किया गया है। सभी बूथ अध्यक्ष व सचिव अपने अपने घर में पार्टी का झंडा एवं नीतीश कुमार का तस्वीर लगायें। श्री नन्दन ने विरोधियों को कहा कि हम संस्कार वाले पार्टी के कार्यकर्ता है हम कभी भी असभ्य भाषा का इस्तेमाल नही करते है। जो माँ सरस्वती की आराधना ही नही किये है वो क्या संस्कार जानेंगे उन्हें तो विरासत के बदौलत ही सत्ता मिली थी। कार्यक्रम की शुरुआत आगत अतिथियों व पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा संयुक्त रूप से द्वीप प्रज्ज्वलित कर की। विधानसभा क्षेत्र के नेताओं के द्वारा आगत अतिथि व वरिष्ठ नेताओं को अंगवस्त्र व पौधा देकर सम्मानित किया गया। वहीं युवा जदयू के जिला अध्यक्ष कमलेश शर्मा द्वारा विष्णु चरण व अंगवस्त्र भेंट कर सम्मानित किया गया।
इसके अलावा संगठन प्रभारी व पार्टी के वरिष्ठ नेता गगन भूषण ने कहा कि विधानसभा के सभी 351 बूथ पर न्यूनतम 21 सदस्यीय कमिटी का गठन किया जाए जिसमे सभी जाति, धर्म व लिंग से लोग रहे। हमारे विकास पुरुष कहने में नही करने में विश्वास रखते है। श्री भूषण ने चुनाव से पहले आने वाले कनफुकवा से सावधान रहने की बात कही। राजनीत के साथ सामाजिक बदलाव होनी चाहिए जो विकास पुरुष द्वारा किया जा रहा है।
कार्यक्रम में अपने स्वागत भाषण में क्षेत्रीय विधायक अभय कुशवाहा ने कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया और पार्टी की विचारधारा को विस्तार से रख जदयू सुप्रीमो नीतीश कुमार का नारा बूथ जीतो चुनाव जीतो पर कार्य करने का आह्वाहन किया एवं अनौपचारिक तौर से विधानसभा क्षेत्र में अपने कार्यकाल में किये गए कार्य को लेकर विस्तार से रिपोर्ट सौंपी
इसके अलावा कई वक्ताओं ने लोगो को संबोधित किया। सम्मेलन में पार्टी के जिलाध्यक्ष एलेक्जेंडर खान, महिला प्रकोष्ठ की जिला अध्यक्ष पूनम देवी, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव नाहिद अख्तर, किसान प्रकोष्ठ के सतीश कुशवाहा, दलित प्रकोष्ठ के निराला, युवा जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष उदय सिंह, पूर्व विधायक अजय पासवान, क्षेत्रीय विधानसभा प्रभारी अमित दाँगी, जिला उपाध्यक्ष अशोक वर्मा, युवा जदयू के जिला अध्यक्ष कमलेश शर्मा, प्रखण्ड प्रमुख सविता देवी, नपं अध्यक्ष पिंकी कुमारी, अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के नंद किशोर गुप्ता, शालिग्राम यादव, कोंच प्रखण्ड अध्यक्ष जमील रहमान, गीता देवी सहित कई लोग मंचासीन थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधानसभा संगठन प्रभारी कौशलेंद्र कुमार एवं संचालन टिकारी प्रखण्ड अध्यक्ष कमलेश कमल ने की।

क्षेत्रीय विधायक अभय कुशवाहा ने कहा कि विकास और विश्वास पुरुष के नेतृत्व में यह कार्यक्रम चल रहा है जिसमे विकास पुरुष द्वारा बूथ जीतो और चुनाव जीतो का नारा दिया गया जिसे लेकर चलना है और चुनाव जीतना है। श्री कुशवाहा ने कहा कि बूथ अध्यक्ष व सचिव संगठन के रीढ़ होते है और इनकी मेहनत से ही पार्टी एक कैडर पार्टी के रूप में बनी है। श्री कुशवाहा ने कहा कि 2005 में जो नारा दिया गया न्याय के साथ विकास उसे निश्चित तौर पर पूरा करने का कार्य किया गया है। क्षेत्र की जनता जो दायित्व दिया उसे बिना किसी भेदभाव के सरजमीं पर उतारने का शत प्रतिशत कार्य किया । मेरे इर्द गिर्द ठेकेदार नही घूमते । मेरे तो मालिक व ठेकेदार आप आम जनता है। हम जिनके लिए चुने गये उन्हें हम कभी नही छोड़ सकते है।
अपने कार्यों को गिनाते हुए श्री कुशवाहा ने कहा कि
शीघ्र ही नये सूरत में दिखेगी, मउ नाला का निर्माण भी शीघ्र ही शुरू हो जाएगा, सम्राट अशोक भवन, सभी छोटी बड़ी सड़क, लाव दसइन पईन पर वियर बाँध का निर्माण, उड़ाही, टिकारी केसपा पथ सहित कई विकास के कार्य किये गए। जल जीवन हरियाली के तहत क्षेत्र के 447 जल स्त्रोत की सूची मुख्यमंत्री को सौंपी है आने वाले दो साल में निश्चित ही जल स्त्रोत अपनी संरचना में दिखेगा। बूथ अध्यक्ष व सचिव को संबोधित करते हुए कहा कि घर घर जाकर बताना है और अगर चूक जईवाह त पीछे वाला दस साल और 15 साल याद कर लिहह तब न चुकबः त। सूबे में एनडीए गठबंधन पूरी तरह से मजबूत है और 2020 में बिहार में चुनाव लड़ेंगे। पूरे प्रदेश में 200 से ऊपर की सीट आएगी, गया जिला में एनडीए सभी दस सीट झोली में आएगी।

Related posts

दिव्यांगजनों के विकास के लिए कल होगा जिलास्तरीय बैठक

admin

बिहार के समस्तीपुर में होटल व्यवसाई ने अपने ही अपहरण की रची साजिस, पुलिस ने होटल से किया गिरफ्तार

ETV NEWS 24

समस्तीपुर में माले सचिव के हमलावरों को गिरफ्तार करें पुलिस वरना आंदोलन – प्रोफेसर उमेश कुमार

admin

Leave a Comment