ETV News 24
Other

विभागीय निर्देशों के आलोक मे जिले के वरीय पदाधिकारियों के नेतृत्व मे गठित 18 टीमों के द्वारा अनुमंडल के तीनों प्रखंडों मे सरकार की क्रियान्वित सभी योजनाओं की की गयी जांच ।

विभागीय निर्देशों के आलोक मे जिले के वरीय पदाधिकारियों के नेतृत्व मे गठित 18 टीमों के द्वारा अनुमंडल के तीनों प्रखंडों मे सरकार की क्रियान्वित सभी योजनाओं की की गयी जांच ।

धनरुआ/मसौढ़ी /बिहार

नीरज कुमार संवाददाता

विभागीय निर्देश के आलोक मे जिलाधिकारी द्वारा गठित जिले के विभिन्न विभागो के वरीय पदाधिकारियो के नेतृत्व मे गठित 18 टीमों ने अनुमंडल के मसौढ़ी व धनरूआ एवं पुनपुन प्रखंड के सभी पंचायतों मे जाकर सघन जांच किया । बुधवार की सुबह से ही गठित बिभिन्न टीमो ने अपने आवंटित पंचायतों मे जाकर जल जीवन हरियाली अभियान के तहत संचालित बिभिन्न योजनाओं ,मनरेगा, मुख्यमंत्री सात निश्चय के तहत ग्रामीण पक्की गली ,हर घर नल जल एवं शौचालय निर्माण के अलावे, जनबितरण, राज्य खाद्य निगम के गोदाम, प्रधानमंत्री आवास योजना ,आगंनबाडी केन्द्रों, के साथ साथ प्राथमिक ,मध्य व उच्च विद्यालयों की जांच की । गौरतलब है कि वरीय पदाधिकारियों के नेतृत्व मे गठित एक टीम मे उनके अलावे अनुमंडल को छोड जिले के दूसरे प्रखंडों के तीन अन्य कनीय पदाधिकारी शामिल थे । इस बाबत जब जांच दल मे शामिल किसी भी पदाधिकारी से बात करने की कोशिश की गयी तो उन्होने कहा कि वे अपनी रिपोर्ट जिला विकास शाखा के निदेशक को सौंपेंगे । इस संबंध मे उनके द्वारा ही कोई भी जानकारी दी जा सकती है । इस बीच बताया जाता है कि जांच के दौरान पंचायतों मे कई अनियमितता पायी गयी है। कही विद्यालय खुले थे तो शिक्षक गायब थे ,कई जगह विद्यालय भी बंद पाये गये । नल जल योजना को लेकर भी ग्रामीणों की शिकायत जांच मे शामिल उन पदाधिकारियों को सुनना पडा।

Related posts

राज्यसभा सांसद भाजपा नेता गोपाल नारायण सिंह के जन्म दिवस के अवसर पर आज विश्वविद्यालय परिसर में उनका जन्मदिन मनाया गया

admin

JNU में हमले का विरोध में कॉमन एजुकेशन सिस्टम स्ट्रगल कमिटी ने किया प्रदर्शन

admin

अभाविप द्वारा आयोजित प्रदर्शन में शामिल होंगे टिकारी के कार्यकर्ता

ETV NEWS 24

Leave a Comment