ETV News 24
Other

भगवान को भी सर्द लगती है , गया के गोड़िया मठ मंदिर में स्थापित प्रतिमा पर गर्म वस्त्र भगवान को पहनाया गया

गया/बिहार

गया / भगवान को भी सर्द लगती है, जी हां यह थोड़ा सुनने में जरा अटपटा लगता होगा लेकिन यह हकीकत है, गया के गोड़िया मठ मंदिर में जगन्नाथ , राधा रानी कृष्ण भगवान , चैतन्य महाप्रभु की प्रतिमा स्थापित है। अभी गया में ठंड काफी चरम सीमा पर है, बिहार में गया का तापमान अभी 3.2 डिग्री न्यूनतम तापमान है , और उम्मीद है कि तापमान में लगातार गिरावट आएगी ऐसा मौसम विज्ञान विभाग का कहना है। भगवान जगन्नाथ सहित अन्य स्थापित प्रतिमा को ठंड के मौसम में गर्म वस्त्र पहनाया गया है।

इस संदर्भ में मंदिर के पुजारी उत्तम श्लोक दास ने बताया कि गोड़िया मंदिर का ब्रांच है , यह मंदिर 1936 में स्थापना किया गया है। जैसे हम लोगों को ठंड लगती है वैसे भगवान को भी सर्द लगती है, इसलिए भगवान को भी ठंड में गर्म कपड़ा पहनाया जाता है , गर्मी के मौसम में भी चंदन का सिंगार होता है Ac भी लगाई जाती है । मंदिर में सर्दी के समय में कंबल , स्वेटर गर्म वस्त्र गर्म पानी भोग लगाया जाता है ।
जब से मंदिर स्थापित हुआ है उसी समय से प्रचलन चली आ रही है। इस मंदिर में जगन्नाथ जी , राधा कृष्ण , चैतन्य महाप्रभु की प्रतिमा स्थापित है।

रिपोर्ट -बिप्लव कुमार

Related posts

समस्तीपुर में तीसरी घटना में महिला की हत्या और दुष्कर्म की आशंका,खेरवाड़ा गांव के गेहू की खेत मे अर्ध नग्न अवस्था मे मिली शव

admin

न्यू स्टेडियम फजलगंज में राज्यस्तरीय सब जूनियर बालक व बालिका कबड्डी प्रतियोगिता

admin

ऑल इंडिया यूथ फेडरेशन के 14 वाँ जिला सम्मेलन का आयोजन किया गया

admin

Leave a Comment