ETV News 24
Other

इंडियन रोड कांग्रेस का 80 वां वार्षिक अधिवेशन के लिए

पटना सजकर तैयार

पथ निर्माण मंत्री करेंगे तकनीकी सत्र का उद्धघाटन

पटना : पथ निर्माण विभाग द्वारा आयोजित इंडियन रोड कांग्रेस (आईआरसी) के 80 वां तकनीकी सत्र के लिए पटना पूरी तरह तैयार हो चुका है। गांधी मैदान स्थित सम्राट अशोक कन्वेंशन हॉल में 19 से 22 दिसंबर तक आयोजित होने वाले इस अधिवेशन में देश – विदेश से लगभग 2500 प्रतिनिधि अपने परिवार के सदस्यों के साथ भाग ले रहे हैं। पथ निर्माण विभाग द्वारा इस अधिवेशन को लेकर जिला प्रसाशन, नगर निगम व अन्य विभागों के साथ बैठक कर संबंधित सभी अधिकारियों को इसके अनुरूप कार्य करने का निर्देश दिया गया है। अधिवेशन में आने वाले आगंतुकों के भव्य स्वागत के लिए विभाग द्वारा शहर के प्रमुख रेलवे स्टेशनों व एयरपोर्ट पर हेल्पडेस्क का निर्माण किया गया है ताकि आगंतुकों को आयोजन स्थल तक आने में कोई दिक्कत न हो। इस अधिवेशन के लिए अलग – अलग कमिटी का गठन कर उन्हें जिम्मेवारी सौपी गयी है।

शहर के साफ सफाई को लेकर नगर निगम को भी विशेष रूप से निर्देश दिया गया। साथ ही प्रसाशन द्वारा सुरक्षा एवं विधि व्यवस्था के मद्देनजर 250 पुलिस जिसमें पुरुष एवं महिला जवान के साथ विशेष मजिस्ट्रेट को इस अधिवेशन के लिए नियुक्त किया गया है। अधिवेशन में आने वाले प्रतिनिधिओं के लिए शहर के प्रमुख होटलों में ठहरने के लिए व्यवस्था की गयी है।

इस अधिवेशन के टेक्निकल प्रदर्शनी का शुभारंभ गुरुवार 19 दिसंबर को मुख्य अतिथि श्री नंद किशोर यादव, पथ निर्माण मंत्री, बिहार सरकार करेंगे।
19, 20, 21 तक ज्ञान भवन में प्रतिदिन तकनिकी सत्र के बाद शाम को बापू सभागार में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। तकनीकी सत्र में युवा इंजीनियरों और छात्रों द्वारा रोड सेफ्टी थीम पर आधारित पोस्टर सेशन, फोटोग्राफी प्रतियोगिता, राजमार्ग सड़क के आधारभूत संरचना विकास में हालिया तकनीकी शोधों की प्रस्तुति और इंजीनियरिंग संस्थान के प्रतिनिधिओं द्वारा शोध की प्रस्तुति दी जाएगी।
20 दिसंबर को सत्र का औपचारिक उद्धघाटन बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के द्वारा किया जाएगा जिसमें केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे।

Related posts

58 कर्मचारियों की नियुक्ति प्रोन्नति एवं सेवा संपुष्टि में घोर अनियमितता को लेकर जाप का बैठक

ETV NEWS 24

बाढ़पीड़ितों को 6000 की राशि मुआवजा न मिलने पर राजद ने दिया धरना

admin

महिला सिलाई प्रशिक्षण केन्द्र का उदघाटन

admin

Leave a Comment