ETV News 24
Other

जोनल, सुपर जोनल एवं सेक्टर ऑफिसर का प्रशिक्षण

जमशेदपुर/झारखंड

विधानसभा निर्वाचन 2019 को सुव्यवस्थित रूप से संपन्न कराने के उद्देश्य से आज XLRI सभागार में जोनल, सुपर जोनल एवं सेक्टर ऑफिसर का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। सभागार में उपस्थित सदस्यों को संबोधित करते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी रविशंकर शुक्ला द्वारा उनके कर्तव्यों एवं दायित्वों पर प्रकाश डाला गया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने उन्हे कहा कि प्रशिक्षण के दौरान दी जा रही जानकारियों को आत्मसात कर लें इससे निर्वाचन प्रक्रिया के सफल संपादन में सहूलियत होगी। कोई बात अगर नहीं समझ में आए तो उसे दोबारा पूछने में संकोच नहीं करें। वरीय आरक्षी अधीक्षक अनूप बिरथरे द्वारा सुरक्षाबलों के मूवमेंट की जानकारी दी गई। साथ ही सुरक्षाबलों के टैगिंग की भी जानकारी दी गई।

प्रशिक्षण के दौरान यह जानकारी दी गई कि पोलिंग ऑफिसर EVM लेकर सीधे क्लस्टर में जाएंगे। मौके पर ईवीएम बदलने की जानकारी, मॉक पोल के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों तथा विजिट सीट आदि के बार में विस्तार से बताया गया। प्रशिक्षणार्थियों को बताया गया कि मतदान सामग्री का डिस्पैच एंड रिसिविंग कोऑपरेटिव कॉलेज परिसर से होगा। सभी को बूथ एप डाउनलोड करने की जानकारी दी गई।
इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी धालभूम चंदन कुमार, अपर उपायुक्त सौरव कुमार सिन्हा, अपर जिला दंडाधिकारी नंदकिशोर लाल, विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी नवीन कुमार, निदेशक एनईपी ज्योत्सना सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी घाटशिला अमर कुमार, जिला पंचायती राज पदाधिकारी डॉ. रजनीकांत मिश्रा तथा अन्य उपस्थित थे।

Related posts

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ का कहना दो से ज्यादा बच्चे रखने वाले को सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पायेगा

admin

मानव श्रृंखला की तैयारी हेतु पंचायत प्रतिनिधियों के साथ प्रखंड विकास पदाधिकारी ने की बैठक

admin

ग्रामीणों को हाथ धुलवा जनता क‌र्फ्यू को सफल बनाने का आह्वान –युवा नेता विवेक सिंह कुशवाहा

admin

Leave a Comment