ETV News 24
Other

सीडीपीओ ने किया एलएस के साथ बैठक,दिए कई निर्देश

मैनाटांड़/इनरवा

सीडीपीओ ने अपने चेंबर में एलएस के साथ बैठकर कई आवश्यक दिशा निर्देश दिया इस संबंध में सीडीपीओ कुमारी आशा किरण ने बताया कि महिला पर्यवेक्षिकाओं को अपने-अपने सेक्टर में सेविकाओं को आवश्यक दिशा निर्देश देने के लिए निर्देश दिया गया।उन्होंने बताया कि जन्म के तुरंत बाद पहली गृह भेट, 6 महीने में टीकाकरण दिवस पर भेट, खास तौर से 3 महीने के बाद गृह भेंट, पहले 6 महीने में जब भी मां या बच्चा बीमार होते है तो हम पता करें कि दूध के अलावा क्या और क्यों दिया जा रहा है और माता को उसे तुरंत बंद करने की सलाह दें, बोतल से दूध पिलाने के बारे में पता करेंगे और इसको तुरंत बंद करवाएंगे, हमारी सलाह को परिवार अम्ल मे ले रहा है या नही इसके बारे में निरंतर फॉलोअप करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि इसमें कोताही बरतने वाले संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई होना तय है।मौकै पर एलएस चंदा कुमारी, श्वेता प्रिया, रूपम कुमारी, लाली कुमारी, रूपम प्रिया व प्रधान लिपिक पवन कुमार मौजूद रहे।

शिक्षक के बिना बेहतर समाज की कल्पना नहीं-राजन

मैनाटांड़/इनरवा

शिक्षा के बिना बेहतर समाज की कल्पना नहीं, शिक्षक समाज का निर्माता है, उसके कंधे पर समाज की एक बड़ी जिम्मेदारी होती है, इसके लिए शिक्षक को आज के परिवेश के अनुरूप ढालना होगा। उक्त बातें मैनाटांड़ मध्य विद्यालय के संकुल संसाधन केंद्र में अरविंदो सोसाइटी के तत्वधान में आयोजित एक कार्यशाला को संबोधित करते हुए नवाचार के राज्य समन्वयक राजन पांडे ने कहीं। उन्होंने नवाचार के कुल 11 बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा किया। उन्होंने कहा कि शिक्षा में शून्य निवेश नवाचार ZIIEI के माध्यम से सरकारी विद्यालय में क्रांतिकारी परिवर्तन हुई है।साथ ही उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम राज्य के सभी जिलों में श्री अरबिंदो सोसायटी एवं एचडीएफसी बैंक के सहयोग द्वारा संचालित किया जा रहा है। मौके पर सीआरसीसी सुमित कुमार, शिक्षक नीरज कुमार राम, अमीरीलाल प्रसाद , किशुनदेव पूर्व, पिंकी कुमारी ,उषा कुमारी,आजमा खातुन सहित इक्कीस शिक्षक और शिक्षिकाएं मौजूद रही।

बीडीओ ने दिया आवास सहायकों के बैठक में कई निर्देश

मैनाटांड़/इनरवा

प्रखंड कार्यालय सभागार में सोमवार को बीडीओ राजकिशोर प्रसाद शर्मा की अध्यक्षता में आवास पर्यवेक्षक व सहायकों की बैठक की गयी। बैठक में बीडीओ श्री शर्मा ने निर्देश दिया कि सभी आवास सहायकों को पंचायत वार आवास योजना की रिपोर्ट करनी है। प्रधान मंत्री आवास योजना का उठाए गए राशि का लाभुक से अविलंब आवास निर्माण करवायें। सभी आवास सहायक प्रतिदिन दो लाभुकों को आवास निर्माण कराना सुनिश्चित करें। इसमें से कहीं से कोताही मिलने पर कार्रवाई तय है। बीडीओ ने यह भी निर्देश दिया कि किसी भी लाभुक से किसी भी प्रकार की अवैध वसूली की शिकायत मिलने पर वैसे आवास सहायकों को कड़ी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा । हर हाल में आवास योजना का काम निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से होना चाहिए। क्योंकि यह बीपीएल धारी लोगों के लिए है अगर वैसे लोगों को कहीं से कोई परेशानी होती है तो यह मानवता की नजर में भी ठीक नहीं है। मौके पर सहायक आनंद रंजन, विकास किशोर, सतीश कुमार, अर्जुन दास ,गणेश.साह,धीरज कुमार,आदि शामिल रहे।

Related posts

विभिन्न मांगों को लेकर शिक्षकों का अनिश्चितकालीन हड़ताल 11वे दिन भी जारी रहा

admin

पीएचसी में दिव्यांग शिविर का हुआ आयोजन

admin

निष्कर्ष तक पहुंचाएंगे सोन घाटी की खोज —-महाबली सिंह

admin

Leave a Comment