ETV News 24
Other

कस्तूरबा गांधी विद्यालय,डालमियनगर में धूमधाम से मनाया गया बालिका दिवस

सासाराम

रोहतास जिला के डालमियानगर में
कस्तूरबा गांधी विद्यालय,डालमियनगर में धूमधाम से मनाया गया बालिका दिवस। विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाओं ने कार्यक्रम आयोजित कर अभिभावकों और लोगों को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं का संदेश दिया। बालिकाओं ने स्कूल में विभिन्न जागरुकतापरक कार्यक्रम भी किए जिसे दर्शकों ने जमकर सराहा।
कार्यक्रम की शुरुआत प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी सुरेश प्रसाद ने दिप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए प्रसाद ने कहा कि बेटियां किसी से कम नहीं है। कस्तूरबा गांधी विद्यालय बेहतर प्रयासों के लिए जानी जाती है। इस विद्यालय के बालिकाओं का उत्साह सराहनीय है। विद्यालय के शिक्षक और सभी स्टाफ कड़ी मेहनत कर रहे हैं।
विद्यालय की बालिकाओं में इस कार्यक्रम को लेकर बेहद उत्साह दिखा। हाथों पर सेव चाइल्ड के स्लोगन लिखकर बालिकाओं ने अभिभावकों और उपस्थित सभी से बालिका शिक्षा और बालिका सुरक्षा का आवाह्न किया।
मौके पर कस्तूरबा गांधी विद्यालय के शिक्षक मुकेश कुमार, शिक्षिका रचना कुमारी, रीचि कुमारी, रेखा कुमारी, समावेशी शिक्षक शिव शंकर, लेखापाल दिपक, प्रखण्ड साधन सेवी कमल रंजन सहित कई शिक्षक- शिक्षिका और अभिभावक उपस्थित थे।
ज्ञात हो कि देश में 24 जनवरी को राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया जाता है। राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाने की शुरुआत 2009 से की गई। सरकार ने इसके लिए 24 जनवरी का दिन चुना क्योंकि यही वह दिन था जब 1966 में इंदिरा गांधी ने भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। इस अवसर पर सरकार की ओर से कई कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। समाज में बालिकाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरुक बनाने के लिए अनेको आयोजन होते हैं।

Related posts

दवा दुकान बंद होने से मरीज परेशान

admin

पंचायत समिति सदस्य की बैठक आयोजित

admin

किसान महासंघ का प्रखंड स्तरीय बैठक सम्पन्न –

admin

Leave a Comment