ETV News 24
देशबिहाररोहतास

कैमूर पहाड़ी पर नक्सलियों के खिलाफ चला कॉबिग ऑपरेशन

सासाराम ब्यूरो चीफ संदीप भेलारी
सासाराम
रोहतास जिला में सीआरपीएफ और जिला पुलिस बल ने नक्सलियों की चहलकदमी की सूचना पर कैमूर पहाड़ी पर बसे दर्जनों गांवों जंगलों व सोनडीला में कॉंबिग ऑपरेशन शुरू किया। इस ऑपरेशन में एक नक्सली को हिरासत में लेने की बात कही जा रही है हालांकि पुलिस अभी पुष्टि नहीं की है। सीआरपीएफ 47 वीं बटालियन बंजारी कैंप के कंपनी कमांडर सह सहायक समादेष्टा प्रभात कुमार पांडेय ने बताया कि नक्सलियों के झारखंड से प्रवेश करने की मिली सूचना पर 24 घंटे की संयुक्त छापेमारी अभियान शुरू किया गया है।…
डेहरी ऑनसोन, रोहतास । सीआरपीएफ और जिला पुलिस बल ने शुक्रवार को नक्सलियों की चहलकदमी की सूचना पर कैमूर पहाड़ी पर बसे दर्जनों गांवों, जंगलों व सोनडीला में कॉंबिग ऑपरेशन शुरू किया। इस ऑपरेशन में एक नक्सली को हिरासत में लेने की बात कही जा रही है, हालांकि पुलिस अभी पुष्टि नहीं की है।
सीआरपीएफ 47 वीं बटालियन बंजारी कैंप के कंपनी कमांडर सह सहायक समादेष्टा प्रभात कुमार पांडेय ने बताया कि नक्सलियों के झारखंड से प्रवेश करने की मिली सूचना पर 24 घंटे की संयुक्त छापेमारी अभियान शुरू किया गया है। छापेमारी अभियान के क्रम में अमझोर थाना क्षेत्र के फुलवरिया, रोहतास थाना क्षेत्र के बुधुआ, रानाडीह, धंसा, रेहल, कुबा, बरकट्ठा, नौहट्टा थाना क्षेत्र के बरकट्टा, सलमा, लौड़ी, जमुंदहा, बजरमरवा समेत दर्जन भर गांवों के अलावा सोनडीला व कैमूर के जंगलों में छापेमारी की गई। कॉंबिग ऑपरेशन अभी जारी है। अलग-अलग टीम बना ऑपरेशन चलाया जा रहा है। बताया कि पुलिस को इस ऑपरेशन में सफलता मिलेगी। कहाकि रोहतास और कैमूर जिले की सीमा क्षेत्र में मई महीने में 15-15 किलोग्राम का दो केन बम बरामद होने एवं कैमूर जिला के अधौरा में एक नक्सली की गिरफ्तारी को लेकर सीआरपीएफ अपनी सक्रियता बढ़ा दी है । जिसे लेकर रोहतास और कैमूर जिले जिला की पुलिस सीआरपीएफ के सहयोग से पहाड़ी गांव एवं जंगलों में लगातार छापेमारी कर रही है। बताया कि खुफिया जानकारी मिली है कि कैमूर पहाड़ी पर जंगलों में कुछ अज्ञात और संदिग्ध लोग देखे गए हैं। जिसके बाद यह ऑपरेशन शुरू किया गया। सोन नदी के रास्ते झारखंड के पलामू और गढ़वा जिले से नक्सली प्रवेश न कर सके, इसके लिए सोन नदी में भी चौकसी बढ़ा दी गई है। अधौरा सीआरपीएफ की कंपनी नौहट्टा प्रखंड के कैमूर पहाड़ी के गांवों, बंजारी सीआरपीएफ की गोल्फ कंपनी रोहतास प्रखंड के पहाड़ी गांवों एवं सोनडीला तथा सोन नदी में तियरा कला की डेल्टा कंपनी छापेमारी कर रही है। छापेमारी अभियान में सहायक समादेष्टा सुभाष चन्द्र झा, थानाध्यक्ष श्यामनंदन सिंह, नौहटा थानाध्यक्ष कृपा शंकर शाह के अलावा सीआरपीएफ व जिला पुलिस बल के जवान शामिल थे। इस क्रम में एक नक्सली को भी हिरासत में ले पूछताछ की जा रही है। हालांकि पुलिस अभी ऑपरेशन जारी रहने तक कुछ भी बताने से परहेज कर रही है।

Related posts

मंदिर के संपत्ति की रक्षा हर हाल में होगी डॉ शंभू कुमार

ETV News 24

चैत्र नवरात्र पर 24 कुण्डिय गायत्री महायज्ञ का भूमिपूजन समारोह

ETV News 24

राशि वापस नहीं किए जाने पर उच्च अधिकारियों को प्रतिवेदन देने की बात कही है

ETV News 24

Leave a Comment