ETV News 24
Other

रेलकर्मियों के स्वघोषणा के आधार पर  मिले शिशु शिक्षण भत्ता:- डी पी यादव

डेहरी ओन सोन रोहतास

ईसीआरकेयू के केन्द्रीय उपाध्यक्ष डी पी यादव ने पूर्व मध्य रेल हाजीपुर के महाप्रबंधक, मुख्य कार्मिक अधिकारी एंव पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेल मंडल के रेल प्रबंधक तथा वरिष्ठ कार्मिक अधिकारी को पत्र लिखकर रेलकर्मियों को चाईल्ड एजूकेशन बिल का भुगतान उसके स्व घोषणा के आधार पर देने की मांग की है।

श्री यादव ने अपने पत्र में लिखा है कि मंडलों के द्वारा सभी रेलकर्मियों से स्कूल बोनाफाईट सर्टिफिकेट के साथ 30 मई तक मंडल में विहित प्रोफार्मा के साथ आवेदन देने का आदेश दिया है। और यह भी कहा गया है कि 30 मई के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। लेकिन देश में चल रहे लॉकडाउन के कारण सभी स्कूल बंद हैं। राज्य सरकारें कई स्कूलों को क्वांटाइज सेंटर में तब्दील कर दिया है और कुछ रेलकर्मियों के बच्चे देश के विभिन्न क्षेत्रों में शिक्षण ग्रहण करते हैं जहां से आने जाने के साधन उपलब्ध नहीं हैं। ऐसी विकट स्थिति में बोनाफाईट सर्टिफिकेट प्राप्त करना फिलहाल मुश्किल है।

यादव ने अपने पत्र में रेलकर्मियों के इन मुश्किलों को देखते हुए लॉकडाउन के इस दौर में रेलकर्मियों के स्वघोषणा के आधार पर ही शिशु शिक्षण भत्ता देने की मांग की है।

Related posts

प्रखंड कार्यालय का एसडीएम ने किया औचक निरीक्षण

ETV NEWS 24

नीलगाय तथा हरिनो से परेशान हैं किसान

admin

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर तेजी से हो रहे कार्य

admin

Leave a Comment