ETV News 24
Other

देश में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए गुड्स ट्रेनों का परिचालन निरंतर जारी: पंकज सक्सेना डीआरएम

संवाददाता-मदन कुमार

डेहरी ओन सोन रोहतास

शुक्रवार को डेहरी ऑन सोन स्टेशन की निरीक्षण करने पहुंचे पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेल मंडल के रेल प्रबंधक पंकज सक्सेना ने कहा कि कोरोना के इस जंग को हमारे देश के सभी नागरिक लड़ रहे हैं। पूरे देश में लॉक डाउन चल रहा है। भारतीय रेल लॉक डाउन की अवधि में भी मालगाड़ियों का परिचालन देश में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए निर्बाध रूप से जारी रखे हुए है।

इस लॉक डाउन के दौरान रेलवे अपने दायित्वों को बहुत ही कुशलता एवं जिम्मेदारी पूर्वक सोशल डिस्टेंसि मेंटेन करते हुए निभा रही हैं।

उन्होंने कहा कि लॉक डाउन के दौरान केवल नियमित यात्री ट्रेनों का परिचालन रोका गया है। मालगाड़ियों और पार्सल ट्रेनों का परिचालन अब भी जारी है। पहलेजा, सासाराम, सोननगर, भभुआ, मानपुर सहित मंडल के कई स्टेशनों से चावल, गेहूं, सीमेंट, यूरिया खाद, जैसे आवश्यक वस्तुओं की लोडिंग अनलोडिंग की प्रक्रिया निरंतर जारी है। इसके सुरक्षित परिचालन में कोई कठिनाई/अड़चन न आए इसके लिए रेलवे सुरक्षा बल के जवान और मालगाड़ियों को परिचालित करने के लिए लोको पायलट, गार्ड, स्टेशन मास्टर, यांत्रिक, संकेत एवं दूरसंचार,ट्रैकमैन,मंडल कंट्रोल रूम आदि के कर्मचारी अपना कर्तव्य पूरी निष्ठा और समर्पण से कर रहे हैं।

डीआरएम अपने निरीक्षण के दौरान सफाई व्यवस्था और लॉकडाउन के कारण कई अधूरे योजनाओं की भी जानकारी ली और कई दिशा निर्देश भी दिए। इस अवसर पर डीडीयू रेल मंडल के रेल सुरक्षा बल के कमांडेंट आशीष मिश्रा,सीनियर डीसीएम, स्टेशन प्रबंधक डेहरी उपस्थित थे।

Related posts

बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा के आगमन को लेकर बोधगया मन्दिर के आस पास के पूरे क्षेत्र को सील कर दिया गया है जगह जगह चेकिंग पॉइंट बनाये गए।

admin

जिला औषधि निरीक्षक का पडा छापा, दवा विक्रेताओं मे मचा हड़कम्प

admin

शराब के नशे में डीएसपी से बदसलूकी करने वाला जेल

admin

Leave a Comment